नशें पर अंकुश लगाने को लेकर आप ने किया प्रदर्शन

0
59


देहरादून। संवाददाता। वार्ड नम्बर 52 अजबपुर सरस्वती विहार क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ़ व नशा माफ़ियाओं पर तत्काल अंकुश लगाने की माँग को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद प्रत्याशी सलमान खान ने कहा कि क्षेत्र में हर जगह पर अवैध शराब व नशे के अड्डे बन चुके हैं लगभग हर गली,मोहल्लों में अवैध नशा जैसे अवैध कच्ची शराब, स्मैक, गांजा, चरस आदि अवैध तरीके से प्रशासन के नाक तले खुले आम बिक रहा है, युवा पीढ़ी इस नशे की गिरफ़्त में आकर अपना भविष्य बरबाद कर रही है।

पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री उमा सिसौदिया ने कहा कि क्षेत्र में नशे के अवैध कारोबार से महिलाओं का सामाजिक, पारिवारिक व आर्थिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। महिलाओं के लिये नशा एक सामाजिक बुराई ही नहीं अपितु एक पारिवारिक बुराई बनकर उनके जीवन के सुख चैन को डस रहा है। शाम ढलते ही क्षेत्र के गली चौराहे नशेड़ियो के अड्डे बन जाते हैं और वहाँ से गुजरती बहन,बेटियों कोअपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ता है।
जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में आम आदमी पार्टी ने माँग कि है कि यदि शीध्र ही प्रशासन द्रारा क्षेत्र में अवैध नशे के कारोबार व नशा माफ़ियाओं पर कड़ी कानूनी कार्यवाही करते हुये अंकुश नहीं लगाया गया तो आम आदमी पार्टी क्षेत्र की आम जनता को साथ लेकर अनिश्चितकालीन उग्र जनान्दोलन छेड़ने पर बाध्य होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन, प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर उमा सिसौदिया, सलमान खान, वरिष्ठ नेता श्यामलाल नाथ, विपिन खन्ना, धीरेन्द्र कुमार, सुधीर पन्त, अफसरी बेगम सहित कई लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY