त्यूणी चकराता में बर्फबारी के बीच आठ दिन से फंसे हैं दिल्ली के चार पर्यटक

0
78

  • उत्तराखंड में भारी बर्फबारी सैलानियों के लिए आनंद के साथ अब थोड़ी मुसीबत का सबब भी बन रही है।
  • प्रकृति के नज़ारे आनंद तो देते हैं कभी-कभी परेशानी भी पैदा करते हैं। दिल्ली के एक युवती समेत चार पर्यटक भारी बर्फबारी के कारण लोखंडी के पास कार समेत पिछले सात दिनों से फंसे हैं।
  • उन्‍होंने प्रशासन से उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने की गुहार लगाई है।

त्यूणी(चकराता) :  उत्तराखंड में भारी बर्फबारी सैलानियों के लिए आनंद के साथ अब थोड़ी मुसीबत का सबब भी बन रही है।   प्रकृति के नज़ारे आनंद तो देते हैं कभी-कभी परेशानी भी पैदा करते हैं। बर्फबारी का आनंद लेने दिल्ली से आये पर्यटकों के साथ यही हो रहा है। सड़कें जगह-जगह बर्फ से पटी हुई हैं, ऐसे में इन्हें खोलना भी चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

इन्हीं हालात में दिल्ली के चार पर्यटक आठ दिन से देहरादून जिले में चकराता के पास एक होटल में फंसे हुए हैं। पर्यटकों ने एक वीडियो वायरल कर मुख्यमंत्री से मार्ग खोलने की गुहार लगाई है। चकराता की एसडीएम अपूर्वा सिंह ने बताया कि मार्ग से बर्फ साफ कराई जा रही है। लोक निर्माण विभाग की टीम जेसीबी व स्नो कटर की मदद से रास्ता खोलने में जुटी है।

देहरादून से 90 किलोमीटर दूर चकराता इलाके में बीते दिनों जबरदस्त हिमपात हुआ है। त्यूणी जाने वाले मार्ग पर चकराता से करीब तीस किलोमीटर दूर लोखंडी नामक स्थान है। बर्फबारी का लुत्फ लेने दिल्ली से सैयद अफसान कादरी, अधिराज आदित्य और एक युवती जुएल शैलोम अपने एक साथी के साथ सोमवार को यहां पहुंचे। ये सभी एक होटल में ठहरे हुए हैं।

सोमवार और मंगलवार को भारी बर्फबारी के कारण त्यूणी-चकराता मार्ग बंद हो गया है। सड़क पर करीब तीन से चार फीट बर्फ की चादर बिछी हुई है। रविवार को जारी वीडियो में इन पर्यटकों का कहना है कि एक सप्ताह बीतने को है और वे सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं। होटल में खाना खत्म होने को है।

पाइप लाइन जम चुकी है। इसलिए पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है। बर्फ पिघालकर वे पानी का इंतजाम कर रहे हैं। होटल में बिजली आपूर्ति भी ठप है। उनकी कार भी बर्फ से ढकी हुई है।

LEAVE A REPLY