संघ प्रमुख ने संगीत प्रेमियों और संघ शाखा शिक्षकों से की मुलाकात

0
80


देहरादून। संवाददाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत उत्तराखंड प्रवास के लिए सोमवार रात देहरादून पहुंच गए। वह आठ फरवरी तक यहां रहेंगे। इस दौरान वह समाज के विभिन्न वर्गां के प्रबुद्धजनों से देश और समाज की परिस्थितियों पर चर्चा करने के साथ ही संघ कार्यकर्ताओं से संघ के कार्य की स्थिति व विस्तार की समीक्षा करेंगे। वह संघ के मुख्य शिक्षक स्तर तक के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर मार्गदर्शन देंगे।

संघ के पिछले वर्ष मार्च में नागपुर में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में सरसंघचालक डॉ. भागवत का उत्तराखंड का वर्तमान प्रवास निश्चित किया गया था। दून में उनका प्रवास आठ फरवरी तक रहेगा। इस दौरान सात फरवरी तक वह रोजाना तीन बैठकों में शिरकत करेंगे। मंगलवार को उन्होंने राज्य के संगीतकारों से मुलाकता की साथ ही कई कलाकरों से भी उन्होने परिचय किया। इस दौरान परंम्परागत नृत्य शैली का आनंद भी उठाया। उन्होंने संघ शाखाओं से जुड़े शिक्षकों से भी मुलाकात की है।

उन्होंने महात्मा गांधी और बाबा साहेब का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसे महापुरूषों ने संघ कर्यों की सराहना की थी, वो सदैव संघ कार्यशैली से प्रभावित रहते थे। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति छोटा नहीं होता, बस उसमें राष्ट्रहित में सेवाभाव के विचार होने चाहिए। कहा कि हम सभी धर्मों को अहमियत देते हैं, हमारा धेय सिर्फ राष्ट्रहित में होना चाहिए। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को राष्ट्र स्वयं सेवक संघ के प्रचार प्रसार पर विशेष ध्यान देते हुए युवओं को देशसेवा के लिए प्रेरित करने पर जोर दिया।

LEAVE A REPLY