आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच 21 फरवरी को होगा दून के राजीव गांधी स्टेडियम में क्रिकेट मैच

0
95


देहरादून। संवाददाता। आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच 21 फरवरी से शुरू होने जा रही क्रिकेट श्रृंखला के आयोजन लिए दून का राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतिम तैयारियां की जा रही हैं। मुख्य मैदान पर टर्फ विकेट को दुरुस्त करने के साथ ही प्रैक्टिस विकेट को नए सिरे से तैयार किया गया है।

अफगानिस्तान के दूसरे होम ग्राउंड में जून 2018 में अफगानिस्तान और बाग्लादेश के बीच टी.20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। एक बार फिर दून के स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन होगा।

इस बार स्टेडियम वनडे व टेस्ट मैचों की शुरुआत करने जा रहा है। 21 फरवरी से 19 मार्च तक चलने वाली सीरीज में अफगानिस्तान.आयरलैंड के बीच पांच वन डेए तीन टी.20 व एक टेस्ट मैच खेला जाएगा।

स्टेडियम के मुख्य मैदान में छह टर्फ विकेट और बाहर पांच प्रैक्टिस टर्फ विकेट हैं। मैदान में घास की लेवलिंग के साथ ही टर्फ विकेट की मुख्य पिच पर कैमिकल डालकर ठीक किया जा रहा है। साथ ही प्रैक्टिस पिच में भी मिट्टी डालकर उसे प्रशिक्षण के लिए तैयार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुख्य पिच को ग्रीन टॉप तैयार किया हैए जो तेज गेंदबाजों के मुफीद रहेगा। हालांकिए मैचों से पहले इसमें बदलाव होना संभव है।

LEAVE A REPLY