बैडमिंटन प्रतियोगिता में युवा खिलाड़ियों ने तमिलनाडू में दिखाई धकम

0
110

देहरादून। संवाददाता। तमिलनाडु में चल रही ऑल इंडिया सब जूनियर प्राइज मनी बैडमिंटन प्रतियोगिता में उत्तराखंड की अन्या चैहान ने स्वर्ण पदक जीत देवभूमि को गौरवांवित किया है। जबकी शशांक क्षेत्री व अनुज बड़थ्वाल की जोड़ी ने रजत पदक जीता है। प्रतियोगिता में मनसा रावत ने कांस्य पदक हासिल किया है।

तमिलनाडू के त्रिपुर में प्रतियोगिता का आयोजन 18 से 24 सितंबर तक हुआ। इस दौरान अंडर-13 बालिकाओं के युगल वर्ग में उत्तराखंड की अन्या चैहान ने अपने जोड़ीदार हीराल चैहान के साथ खेलते हुए फाइनल मुकाबले में कर्नाटक की गायत्री व कनिका की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-16, 21-13 के अंतराल से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

इससे पहले सेमीफाइनल में अन्या ने अपने जोड़ीदार के साथ मिलकर मथनी वीडी व नंदलाना वीए को हराया था। बालकों के अंडर-15 युगल वर्ग में उत्तराखंड शशांक क्षेत्री व अनुज बड़थ्वाल की जोड़ी ने सेमीफाइनल में हरियाणा के आर्यन हुड्डा व आगमन नंदल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

जहां उन्हें तेलंगाना के प्रणव राव व विष्णु पुल्लेला से 12-21, 19-21 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। उधर, अंडर-13 बालिकाओं के एकल वर्ग में उत्तराखंड की मनसा रावत ने क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी की मधुमिता को 22-20, 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में मनसा को केरल की पवित्रा नवीन से 16-21 व 18-21 के अंतराल से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक कुमार ने खिलाडियों के साथ उनके कोच दीपक रावत व अरुण बंग्याल को बधाई दी है।

 

LEAVE A REPLY