विधानसभा अध्यक्ष को श्रीवास्तव ने भेंट की गुस्से का सॉफ्टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्टम पुस्तक भेंट

0
76


देहरादून। संवाददाता। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल के कार्यालय कक्ष में सहायक निदेशक मीडिया सेन्टर विधान सभाए मनोज श्रीवास्तव ने अपनी पुस्तक गुस्से का सॉफ्टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्टम अग्रवाल को भेंट की।
इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने कहा यह पुस्तक सभी वर्गों के लिए उपयोगी एवं प्रासांगिक है। प्रभात प्रकाशन दिल्ली द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक को श्रीवास्तव ने डॉ शिप्रा मिश्रा का सहयोग लेकर संयुक्त रूप में पुस्तक लेखन का कार्य किया है। डॉ शिप्रा मिश्रा मुम्बई में होम्योपैथिक चिकित्सक के रूप कार्यरत हैं।

पुस्तक के लेखक का दावा है कि यदि पुस्तक में दिये गये उपाय का पालन किया जाय तब हमें शत-प्रतिशत क्रोध से मुक्ति मिल सकती है। क्रोध.मुक्ति में सहायक सकारात्मक विचार के नाम से उन्नीस अध्यायों में विभाजित विषयों को पुस्तक में प्रस्तुत किया गया है।

पुस्तक में क्रोध की समाजशास्त्रीय, मनोवैज्ञानिक व चिकित्साशास्त्रीय व्याख्याए दार्शनिक आधार पर की गई है। क्रोध की समस्या से बचने के लिए हमें क्रोध के साफ्टवेयर और आपरेटिंग सिस्टम में बदलाव लाना होगा। हमारा बिलीफ सिस्टम कम्प्यूटर के आपरेटिंग सिस्टम के समान है। इसमें डाली गई सूचनायें और साफ्टवेयर कम्प्यूटर में डाले गये आपरेटिंग की सहायता से कार्य करेगी।

LEAVE A REPLY