सैन्य अफसर की पत्नी से पुलिस कर्मियों ने की अभद्रता- ड्राईवर और पत्रकार के साथ की मारपीट

0
90


देहरादून। संवाददाता। फौजियों की शहादतों से जहां देश में भावनाओं का ज्वार अभी थमा भी नहीं था कि ऐसे में उत्तराखण्ड की मित्र पुलिस ने एक बार फिर अपनी कारगुजारी का नमूना पेश करते हुए देर रात एक ले. कर्नल की पत्नी से बदसलूकी कर डाली। यही नहीं उन्होने उनके ड्राईवर सहित मौके पर पहुंचे एक पत्रकार की भी जमकर पिटायी की। इस सारे प्रकरण में सीपीयू की संलिप्ता भी सामने आयी है। इस मामले में आलाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए दो पुलिस कर्मियों का तत्काल प्रभाव से निलम्बन कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात राजधानी दून के रिस्पना चौक पर सीपीयू कर्मी मौके पर तैनात थे। इस दौरान रेड लाइट होने पर एक वाहन जेब्रा लाइन से कुछ आगे आ गया। बताया जा रहा है कि जब सीपीयू के जवान ने यह देखा तो उसका क्रोध सिर चढ़ कर बोलने लगा और उसने वाहन चालक से गाली गलौज करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला। बताया जा रहा है कि कार में एक महिला भी पिछली सीट पर थी जिनका पति सेना में है और इन दिनों वह कारगिल बार्डर पर तैनात है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस समय सीपीयू का उक्त सिपाही इस घटना को अंजाम दे रहा था उसका सीनियर भी उसके साथ मौजूद था।

मारपीट का विरोध करने पर सीपीयू कर्मी उक्त महिला को रिस्पना स्थित चौकी में ले गये। इस बीच वह महिला पुलिस की कारगुजारी की वीडियो बनाने लगी तो पुलिस ने उन्हे नेहरूकालोनी थाने ले जाकर बदसलूकी करते हुए उक्त ड्राइवर से मारपीट कर डाली। बताया जा रहा है कि उक्त प्रकरण की बात सुनकर जब एक पत्रकार ने वहां पहुंचकर जानकारी मांगी तो नशे में धुत्त पुलिस कर्मियों द्वारा उसकी भी पिटायी की गयी। मामले की जानकारी जब आलाधिकारियों को मिली तो उन्होने महिला से तहरीर लेकर प्रकरण में शामिल दो पुलिस कर्मियों का निलम्बन कर दिया है।
सोचनीय सवाल यह है कि क्या मित्र पुलिस अभी देश के लिए शहीद हुए सैन्य कर्मियों के बलिदान को भूल गयी है। जबकि पूरे देश में इस समय सैनिको की शहादत पर आसूं बहाये जा रहे है। बहरहाल पुलिस आलाधिकारियों ने मामले में जांच की बात कही है।

LEAVE A REPLY