गुलदार की खाल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

0
83


देहरादून। संवाददाता। गुलदार की खाल के साथ दो लोगों को थाना कालसी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरामद खाल की वन विभाग के अधिकारियों ने गुलदार (लेपर्ड) के होने की पुष्टि की है।

थानाध्यक्ष कालसी विपिन बहुगुणा ने बताया कि शनिवार को पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में आगामी लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत अवैध मादक पदार्थों की धरपकड के लिए चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान तुनिया तिराहे पर पुलिस टीम ने एक ऑल्टो वाहन को रुकने का इशारा किया। बताया कि वाहन चालक रूकने की बजाय भगाने का प्रयास करने लगा। जिसे पुलिस टीम ने घेर घोट कर रोका।

वाहन में बैठे चालक सहित दो व्यक्ति बैठे थे। पूछताछ करने पर दोनों ने अपना नाम विवेक पुत्र घनश्याम निवासी ग्राम बमानवाला हरिपुर, थाना कालसी, जनपद देहरादून और खजान सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी ग्राम रुपऊ थाना कालसी, जनपद देहरादून, बताया। भागने का कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। वाहन की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से गुलदार (लेपर्ड) की खाल बरामद की गयी। बरामद खाल के सम्बन्ध में वन विभाग के अधिकारियों ने खाल के गुलदार (लेपर्ड) के होने की पुष्टि की है। दोनों के विरुद्ध थाना कालसी पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

LEAVE A REPLY