कोटद्वार पुलिस ने तीन चोरियों का किया खुलासा, जेवर के साथ चार गिरफ्तार

0
90


कोटद्वार। कोतवाली पुलिस ने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत बालासौड़ क्षेत्र में पिछले छह माह के भीतर हुई तीन चोरियों के खुलासे का दावा करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि युवक पहले क्षेत्र की रैकी करते थे व उसके बाद चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

वारदात को अंजाम देने वालों में शामिल तीन युवक बिजनौर जनपद के हैं, जबकि एक कोटद्वार का रहने वाला है। एसएसपी ने मामले का खुलासा करने वाले पुलिस दल को नकद इनाम देने की घोषणा की है।

कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में एएसपी प्रदीप राय ने मामले का खुलासा किया। बताते चलें कि बीते वर्ष अक्टूबर माह में बालासौड़ निवासी राजेंद्र भंडारी, हरीश कुकशाल व इसी वर्ष जनवरी माह में पूनम नेगी के घर में चोरी हुई थी। घटनाओं के खुलासे को पुलिस की विशेष टीम गठित की गई।

एएसपी ने बताया कि शाम पुलिस को सूचना मिली कि चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले युवक कौड़िया रेलवे फाटक के समीप एक कार में बैठे हुए हैं। टीम मौके पर पहुंची व कार की तलाशी ली। बताया कि तलाशी के दौरान कार से सोने व चांदी के जेवर बरामद हुए हैं।

पूछताछ में युवकों ने बालासौड़ क्षेत्र में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी। बताया कि आरोपियों की पहचान कोटद्वार के मोहल्ला लकड़ीपड़ाव निवासी शाहरुख पुत्र अतीक के साथ ही जिला बिजनौर के मोहल्ला मिर्दगान निवासी चांद पुत्र मंसूर, मोहल्ला पठरियान निवासी जाबिर उर्फ चोचो पुत्र जमील और ग्राम सिसौना निवासी शाहिद पुत्र शकील के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित जाबिर लकड़ीपड़ाव में किराए के कमरे में रहता था व मकान मालिक ने उसका सत्यापन नहीं करवाया था। अब पुलिस इस मामले में मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

फेरी लगाकर करते थे रैकी

बालासौड़ क्षेत्र से चोरी के मामले में गिरफ्तार युवकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे क्षेत्र में फेरी लगाते थे। इस दौरान बंद घर मिलने के बाद वहां का ताला तोड़ सामान निकाल लेते थे। सामान शाहरूख की ई-ऑन कार से ले जाया जाता था। चोरी करने के दौरान शाहरुख कार में ही बैठा रहता था। शाहरूख की कार लोकल नंबर की थी, इस कारण कार पर कोई संदेह भी नहीं करता था।

LEAVE A REPLY