महिला से जेवरात ठगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार


देहरादून। संवाददाता। नेहरू कालोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुछ दिनों पहले एक महिला पुलिस को शिकायत दी थी कि कुछ लोगों ने उसको ठगी का शिकार बनाते हुए सोने के जेवरात लेकर चंपत हो गए हैं। मामलें में पुलिस ने कार्रवाही करते हुए आरोपियों को कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से चोरी किए हुए गहने बरामद कर लिये हैं।

जानकारी के अनुसार वादिनी देवेश्वरी फोनिया पत्नी बख्तावर सिंह निवासी नेहरू कॉलोनी ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई की वादिनी अपने पति के साथ नेहरू कॉलोनी में फिजियोथेरेपी के लिए गई थी। जहां पर वादिनी के पति फिजियोथेरेपी करा रहे थे एवं वादिनी दवा लेने के लिए बाहर गली में आई थी।

गली में उसे एक आदमी दिखा जिसने उसे किसी बाबा के बारे में पूछा व उसी समय एक अन्य आदमी वहां पर आया जो स्वयं को बाबा बता रहा था। इन लोगों ने ही वादिनी को सम्मोहित किया व पति का इलाज करने के बहाने वादिनी के समस्त गहने जेवरात उतरवा दिए। जिन्हें एक थैले में रखने को कहा वादिनी उनकी बातों में आकर समस्त गहने को ही थैले में रखा व उन्होंने वादिनी के गहने लेकर एक दूसरा लिफाफा पकड़ा दिया।

उस समय वादिनी नहीं समझ पाई घर जाकर देखा कि थैले में गहने नहीं है तब वादिनी को स्वयं के साथ ठगी का एहसास हुआ कि उसके साथ उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा ठगी कर ली गई है इस पर वादिनी द्वारा थाना नेहरू कॉलोनी पर अज्ञात ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। जिन्हें न्यायलय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त गणों के नाम

1. रहमत अली उर्फ मन्नान वारसी पुत्र स्वर्गीय लल्लन वारसी निवासी कुंदनगंज थाना बछरावां जिला रायबरेली उत्तर प्रदेश उम्र 32 वर्ष

2.. असगर पुत्र सुभानी निवासी कुंदनगंज थाना बछरावां जिला रायबरेली पूर्वी उत्तर प्रदेश उम्र 23 वर्ष

बरामद माल का विवरण

1. एक मंगलसूत्र सोने का
2. एक लेडीज कड़ा सोने का
3.. दो लेडी चूड़ी सोने की
4. दो लेडीज अंगूठी सोने की
5. एक जोड़ी कानों की बाली सोने की
6. घटना में प्रयुक्त कार अल्टो

आपराधिक इतिहास

अभियुक्त गणों से पूछताछ करने एवं जानकारी करने पर प्राप्त हुआ कि अभियुक्त गण शातिर ठग हैं एवं इस प्रकार की ठगी के आदी हैं इनके द्वारा कई जगह इस तरह की घटना की गई है बदमाशों के विरुद्ध लखनऊ रायबरेली एवं अन्य जगह कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनका आपराधिक इतिहास प्राप्त किया जा रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *