मेरठ में रैली के दौरान अपने विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

0
82

दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी की क्रांतिधरा मेरठ से लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी रैली का शंखनाद करने पहुंचे। उन्होंने कहा 2019 का चुनाव क्रांतिधरा से शुरू करने के पीछे एक वजह है। उन्होंने कहा कि 1857 में इसी जगह से स्वतंत्रता का बिगुल बजा था।
उन्होंने पुलवामा हमले में शहीद हुए बसा टीकरी के लाल अजय कुमार को मंच से ही श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्होंने चैधरी चरणसिंह को भी नमन किया। उन्होंने कहा कि मैने जो काम किया है उसका हिसाब भी दूंगा। अपना हिसाब दूंगा और दूसरों का हिसाब भी लूंगा। ये दोनों काम साथ साथ चलने वाले हैं। एक तरफ दमदार चैकीदार है जालसाजी वंशवाद है दागदारों की भरमार है।

मेरठ में रैली के दौरान अपने विरोधियों पर पीएम मोदी जमकर बरसे। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो सत्तर साल में गरीबों के खाते नहीं खुलवा पाए वे खाते में पैसै कहां से डालेगा। उन्होंने कहा कि जब ये महान मिलावटी लोग बैठे थे तब देश के अलग अलग इलाकों में बम धमाके होते थे। ये महामिलावटी आतंकियों को सरंक्षण देते थे उनकी जाति के आधार पर तय करते थे कि आतंकवादी को बचाना है या उसे सजा देनी है।

उन्होंने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके राज में बेटियां सुरक्षित नहीं थी। मेरठ और पश्चिमी यूपी तो इनके कारनामों को भुगत चुका है। जब से योगी जी की सरकार आई है। तब से गुंडो और बदमाशों में डर और भय है बेटियों के साथ अत्याचार करने वाले आज सौ बार सोचते हैं क्योंकि आपके इस चैकीदार ने ऐसे लोगों को फांसी तक का प्रावधान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि जो लोग इस चैकीदार को चुनौती देते थे वे अब रो रहे हैं कि मोदी ने पाकिस्तान को घर में घुसकर क्यों मारा। मोदी ने यह क्यों किया वह क्यों किया। अब रो रहे हैं। विरोधियों में पाकिस्तान में मशहूर होने की होड़ लगी है। मैं देश की जनता से मैं पूछना चाहता हूं कि क्या हमें सबूत चाहिए या फिर सपूत।

आप याद करिए 26 फरवरी की उस रात को यदि उस वक्त थोड़ी सी भी चूक हो जाती तो ये क्या करते, मेरे पुतले जलाते, मुझे गालियां देते। आप आश्वस्त रहिए मैं देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगाने को हमेशा तैयार रहने वाला व्यक्ति हूं। कोई भी राजनीतिक ताकत आपके इस चैकीदार को नहीं हिला पाएगी। उन्होंने कहा कि मैं क्यों किसी दबाव में आऊं मेरे पास अपना है ही क्या, जो भी कुछ है इस देश ने दिया है।

पीएम ने राहुल गांधी के उन्हें थिएटर दिवस की बधाई देने वाले बयान पर कहा कि कुछ लोगों की बुद्धिमत्ता पर दुख होता है, जिन्हें ए-सैट को थिएटर का सेट समझ लिया। अंतरिक्ष की सफलता का भी इन्होंने मजाक बनाया।

यूपी में सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस पार्टी ने गेस्ट हाउस कांड किया उसके ही साथ आज बहनजी खड़ी हैं। बुआ और बबुआ तक पहुंचने में दो लड़कों ने जो तेजी दिखाई है वह गजब है। यूपी में सब कुछ इतना जल्दी हो रहा है कि कुछ समझ ही नहीं आ रहा। उनका नारा था यूपी को लूटो। बोर्ड को बदलने से दुकान नहीं बदलती। इनके लिए सत्ता से बड़ा कुछ नही है। ये सिर्फ जाति की राजनीति में लगे हुए हैं। यूपी के विकास में अखिलेश और मायावती को कोई नाता नहीं है।

उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने पैतीस हजार करोड़ रुपये का बकाया भुगतान योगी जी पर छोड़ दिया। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आपके गन्ना भुगतान की एक-एक पाई चुकाई जाएगी। भाजपा सरकार में इस साल का पैसा इसी साल मिल रहा है।
प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर उन्हें लेकर 11ः45 पर रैली स्थल के हेलीपैड पर उतरा जहां से पीएम मोदी मंच पर पहुंचे। मेरठ में एनएच-58 स्थित सिवाया टोल प्लाजा के पास मैदान में इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी के रैलीस्थल पर पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने जोर-शोर से उनका स्वागत किया। वहीं बताया जा रहा है कि रैली का आयोजन खुले मैदान में हो रहा है। इसलिए तेज धूप के कारण एक महिला इस दौरान बेहोश हो गई। महिला को उपचार के लिए ले जाया गया।
इससे पहले सीएम योगी ने मेरठ से रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली सरकारें सुरक्षा में सेंध लगाने का कार्य करती थीं लेकिन मौजूदा सरकार ने आतंकवाद की कमर तोड़कर भारत की सामरिक शक्ति को मजबूत किया है। अवैध बूचड़खानों में यहां गोवंश को काटने का काम होता था हमने सरकार में आते ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की। यह भारतीय जनता पार्टी की प्रतिबद्धता है कि बालाकोट में दुनिया के सामने भारत के पराक्रम का लोहा मनवाया है। उन्होंने मंच से उत्तर प्रदेश 74 पार मोदी है तो मुमकिन है के नारे भी लगवाकर अपना भाषण समाप्त किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ की जनता को संबोधित करने के लिए आए।

LEAVE A REPLY