चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने रुड़की में कार से पकड़ी 4 लाख की विदेशी मुद्रा, जांच में जुटी पुलिस

रुड़की : चुनाव आयोग के उड़नदस्ते ने रुड़की में एक कार से करीब चार लाख की विदेशी मुद्रा पकड़ी है। इसमें डालर, पाउंड और यूरो शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह करेंसी लंदन से लाई गई थी। उड़नदस्ते ने करेंसी को जब्त करने के बाद मुख्य कोषागार हरिद्वार में जमा करा दिया है।

साथ ही जिस व्यक्ति से विदेश मुद्रा पकड़ी गई है, उससे पूछताछ की जा रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग की ओर से चुनाव में अवैध धन के इस्तेमाल पर रोक लगाए जाने के लिए उड़नदस्तों का गठन किया गया है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल के आदेश पर उड़नदस्ते में शामिल प्रभारी मजिस्ट्रेट नितिन सैनी, एएसआई विनोद सिंह रावत, कनिष्ठ सहायक पूरण चंद, कांस्टेबल त्रिभुवन और होमगार्ड आमिर व शुभम रविवार की रात मलकपुर चुंगी के पास चेकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान उन्होंने दिल्ली से ऋषिकेश जा रही एक संदिग्ध कार दिखाई दी। टीम ने कार को रोककर तलाशी ली तो उसमें से करीब 20 हजार के भारतीय नोट और करीब पौने चार लाख के विदेशी नोट बरामद हुए।

बरामद नोटों में अमेरिकी मुद्रा डालर, यूके मुद्रा पाउंड और यूरोप में चलने वाली यूरो मुद्रा शामिल थी। प्रभारी मजिस्ट्रेट नितिन सैनी ने बताया कि कार चालक ने अपना नाम शाहिल चावला निवासी ऋषिकेश बताया।

उसका कहना था कि वह एक्सपोर्ट का व्यापार करता है और लंदन से आ रहा है। शाहिल नोटों के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा था। इसके बाद नकदी जब्त कर मुख्य कोषागार हरिद्वार में जमा करा दी गई है। अब पुलिस मामले में आगे की जांच करेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *