भाजपा विधायकों के विवाद पर नरेश बंसल बोले होगी कार्यवाही


देहरादून। संवाददाता। भाजपा के झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल और खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन के बीच बीते कई दिनों से जारी तूकृतू, मैकृमैं को लेकर हो रही पार्टी की किरकिरी को अब पार्टी ने गम्भीरता से लेते हुए दोनोें विधायकों को हिदायत दी है कि या तो वह एक दूसरे के खिलाफ टिप्पणी देना बंद कर दें अन्यथा पार्टी उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगी।

पिछले कई दिनों से दोनों भाजपा विधायकों के बीच जिस तरह से जुबानी जंग चल रही है वह अब तकरार से टकराव के हद तक पहुंच चुकी है। दोनों ही विधायकों द्वारा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोपों से शुरू हुई यह जंग अब एक दूसरे की विधायकी खत्म कराने और मैदान में दो दो हाथ करने की चुनौती देने तक पहुंच गयी है। बीते कल एम्बेडकर जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दोनो ही विधायक एक मंच पर आमने सामने हुए तो पुलिस प्रशासन के पसीनें छूट गये।

आनन फानन में भारी संख्या में पुलिस बल को लगाया गया। गनीमत रही कि कार्यक्रम मेें कुछ ऊंच नीच नहीं हुई। वरना दोनों के ही समर्थक तैश में थे। दोनों ही विधायकों द्वारा डिग्रियों के फर्जी होने के आरोप भी लगाये जा रहे है। कुंवर प्रणव चैम्पियन कर्णवाल के प्रमाण पत्रों को फर्जी बता रहे है। खास बात यह है कि अब भाजपा विधायकों की इस जंग में कांग्रेस भी कूद पड़ी है। आज कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल के राज्यपाल से मिलने जाने की भी खबर है। जिसमें कांग्रेस द्वारा फर्जी प्रमाण पत्रों की जांच की मांग भी उठायी जा सकती है।
मामला सत्तारूढ़ भाजपा के विधायकों से जुड़ा है। विवाद की जड़ में दोनो ही विधायकों द्वारा अपनी पत्नियों के लिए हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट मांगे जाना बताया जा रहा है। लेकिन स्ंवय को अधिक उपयुक्त साबित करने को लेकर शुरू हुआ यह विवाद अब पार्टी के लिए बड़ी मुसीबत बन चुका है। अपने आप को सबसे सुशासित पार्टी बताने वाली भाजपा ने अब दोनों ही विधायकों को हिदायत दी है कि वह अपना व्यवहार सुधारे तथा एक दूसरे पर टीका टिप्पणी करना बंद करें वरना पार्टी को उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने पर मजबूर होना पड़ेगा। कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश बसंल की इस हिदायत का क्या प्रभाव पड़ता है यह तो आने वाला समय ही बतायेगा लेकिन भाजपा विधायकों की आपसी जंग में पार्टी की तो खूब किरकिरी हो रही है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *