वल्र्ड बुक डे के अवसर पर मशहूर लेखक रस्किन बांड ने कोकीज साॅग को रिलीज किया

0
640


देहरादून। संवाददाता। वर्ल्ड बुक डे के मौके पर मशहूर लेखक रस्किन बांड ने अपनी नई किताब, ‘कोकी’ज सॉंग’ को रिलीज किया. इस मौके पर चैरासी साल के पद्मश्री लेखक ने बताया कि उनकी किताब ख़ास तौर पर बच्चों की कहानियों को समेटे हुए है।‘कोकी’ज सॉंग’ में मसूरीद देहरादून की खूबसूरती को बेस बनाकर कहानियां लिखी गई हैं. बॉंड ने बताया बुक में एक बच्ची कोकी मुख्य किरदार में है. उन्होंने कहा कि यह कहानी मसूरी, देहरादून या उत्तराखंड में कहीं भी हो सकती है।

बुक रिलीज के मौके पर मसूरी में स्थानीय निवासियों के साथ ही बाहर से आए पर्यटक भी शामिल हुए. बुक रिलीज के मौके पर मसूरी में स्थानीय निवासियों के साथ ही बाहर से आए पर्यटक भी शामिल हुए। बुक रिलीज के मौके पर मसूरी में स्थानीय निवासियों के साथ ही बाहर से आए पर्यटक भी शामिल हुए। रस्किन बॉंड ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और अपनी नई किताब के साथ ही पुरानी किताबों पर भी ऑटोग्राफ दिए।

इस अवसर पर बुक रिलीज में शामिल रहे मसूरी नगर पालिका के चेयरमैन अनुज गुप्ता ने कहा कि जल्द ही रस्किन बॉंड की किताबों के लिए एक म्यूजियम या लाइब्रेरी बनाई जाएगी ताकि मसूरी आने वाले पर्यटक बॉंड के लेखन को समझ सकें, उसका मजा ले सकें. बुक रिलीज में शामिल रहे मसूरी नगर पालिका के चेयरमैन अनुज गुप्ता ने कहा कि जल्द ही रस्किन बॉंड की किताबों के लिए एक म्यूजियम या लाइब्रेरी बनाई जाएगी ताकि मसूरी आने वाले पर्यटक बॉंड के लेखन को समझ सकें, उसका मजा ले सकें।

LEAVE A REPLY