हर गतिविधि पर नजर रखेंगे खुफिया कैमरों से लैस आप कार्यकर्ता

0
74

आप कार्यकर्ता

दिल्ली। मतदान के एक दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) विपक्षी दलों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कमर कस चुकी है। पार्टी ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस पर दिल्ली को कोई भी वोटर शिकायत दर्ज करा सकता है। वहीं, हर वार्ड में पार्टी के करीब एक हजार कार्यकर्ता खुफिया कैमरों के साथ घूमते रहेंगे। इनकी कोशिश आचार संहिता उल्लंघन के मामलों को कैमरे में कैद करने की होगी। 

आप कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने दावा किया कि बीते छह महीने के आप के प्रचार अभियान ने कांग्रेस व भाजपा को पीछे कर दिया है। इस दौरान आप दिल्ली के 90 फीसदी हिस्से तक सीधे संपर्क कर सकी है। पार्टी प्रत्याशी अपने इलाके की तकरीबन सभी गलियों का चक्कर लगा चुके हैं।
गोपाल राय ने बताया कि अमूमन आखिरी वक्त में कई बार राजनीतिक पार्टियां वोटर को बहकाने के लिए शराब व पैसा बांटती हैं। चुनाव आयोग अपनी तरफ से इस पर रोक लगाने के लिए मुस्तैद है। फिर भी, आप ने इस तरह की गतिविधियों का पर्दाफाश करने की रणनीति तैयार की है। हर वार्ड में करीब एक हजार कार्यकर्ता खुफिया कैमरे लेकर तैनात रहेंगे। अगर इस तरह की कोई गतिविधि पकड़ी जाती है तो तत्काल उसकी शिकायत चुनाव आयोग व दिल्ली पुलिस में की जाएगी। इसके अलावा आप ने हेल्पलाइन नंबर 8588833555 जारी किया है। आम मतदाता किसी भी तरह के गैर-कानूनी गतिविधियों की शिकायत इस नंबर पर कर सकता है। इस नंबर पर व्हाट्सएप के माध्यम से भी तस्वीरें भेजी जा सकती हैं। 

आप के विजय प्रमुख सक्रिय, वोटर का बूथ तक ले जाएंगे
गोपाल राय ने बताया कि अब आखिरी वक्त मे पार्टी को जोर बूथ प्रबंधन पर है। इसके लिए केंद्रीय, लोक सभा व विधान सभा के स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। पूरी चुनाव प्रक्रिया की पार्टी इन्हीं कंट्रोल रूम से निगरानी रखेगी। दूसरी तरफ अब विजय प्रमुखों को सक्रिय कर दिया गया है। दिल्ली में 13,821 बूथ हैं। हर बूथ पर 10 विजय प्रमुख तैनात हैं। मतदाता को पोलिंग बूथ तक ले जाने की जिम्मेदारी विजय प्रमुखों की होगी।

विपक्षी दलों में है बौखलाहट 
गोपाल राय के मुताबिक चुनाव जीतने के लिए भाजपा के सारे प्रयास नाकाम साबित हो रहे हैं। पार्टी हार की बौखलाहट में भाजपा नीचता के स्तर पर उतर आई है। मुख्यमंत्री पर हमला करवाने के बाद पूर्वी दिल्ली में हिंदू मुस्लिम दंगा कराने की कोशिश की गई। यही नहीं, आप प्रत्याशी आतिशी पर घटिया दर्जे के निजी हमले हो रहे हैं। 

LEAVE A REPLY