विधायक कुंवर प्रणव से 24 मई को पूछताछ करेगी भाजपा की जांच कमेटी

0
91


देहरादून। भाजपा की जांच कमेटी खानपुर के पार्टी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन से 24 मई को पूछताछ करेगी। उन्हें कमेटी के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कह दिया गया है। चैंपियन अब तक दो बैठकों में बुलाए जाने के बावजूद नहीं आए। पार्टी सूत्रों की मानें तो अपना पक्ष रखने के लिए चैंपियन के पास ये आखिरी मौका है, यदि वे इस बैठक में उपस्थित नहीं हुए तो समिति अपनी रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश अध्यक्ष को सौंप देगी।

झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल और खानपुर विधायक चैंपियन के बीच हुए विवाद की जांच के लिए गठित कमेटी मामले की पड़ताल कर रही है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ.देवेंद्र भसीन ने बताया कि जांच समिति की बैठक में संयोजक खजान दास, सदस्य विश्वास डाबर व कुलदीप कुमार के अलावा अन्य लोग भी भाग लेंगे। समिति ने विधायक चैंपियन को सूचना भेज 24 मई को 11 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। इसके अलावा पार्टी के अन्य पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से भी समिति पूछताछ करेगी।

र्णवाल रख चुके हैं अपना पक्ष
झबरेड़ा के पार्टी विधायक देशराज कर्णवाल जांच समिति के समक्ष अपना पक्ष रख चुके हैं। वे समिति की पहली बैठक में उपस्थित हो गए थे। समिति ने विवाद से संबंधित तथ्यों के आधार पर उनसे पूछताछ की थी। इस बैठक में विधायक चैंपियन को भी प्रस्तुत होना था, लेकिन वे लोकसभा चुनाव प्रचार की व्यस्तता के चलते उपस्थित नहीं हुए।

समिति ने उन्हें सोमवार को अपना पक्ष रखने के लिए कहा था, लेकिन चैंपियन ने यह कहकर आने से मना कर दिया कि उन्हें जयपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करनी है। डॉ.भसीन के मुताबिक इस बैठक के बाद समिति अपनी रिपोर्ट व संस्तुतियां प्रदेश अध्यक्ष को सौंप देगी। जिसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY