उत्तराखंड में कल 10 से 16 चरणों तक होगी मतगणना, सभी तैयारियां पूरी

0
123


देहरादून। लोकसभा चुनाव की मतगणना बृहस्पतिवार को न्यूनतम 10 और अधिकतम 16 चरणों में होगी। जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन ने मतगणना के लिए की गईं तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने यहां सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि की जांच की।

जिलाधिकारी ने बताया कि विकासनगर, राजपुर और कैंट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 10 से 11 और चकराता, रायपुर और धर्मपुर में 16 राउंड में संपन्न होगी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले विकासनगर के 138 बूथों की गिनती 10 और राजपुर के 153, कैंट के 142 बूथों की गिनती 11-11 राउंड में पूरी होगी। ईवीएम की गिनती बूथ नंबर एक से और अंत तक जारी रहेगी।

सुरक्षा में तैनात होंगे 300 पुलिसकर्मी
जिलाधिकारी ने मतगणना कार्मिकों को मतगणना और इसके बाद होने वाली प्रक्रियाओं के बारे में ब्रीफ किया। उन्होंने विधानसभावार सहायक रिटर्निंग अफसरों के ईवीएम मतगणना टेबल पर जाकर उनके साथ लगे सभी कार्मिकों को मतगणना के दौरान के कार्यों के बारे में बताया।

सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को बताया गया कि अपने अपने टेबल व रूम की सारी व्यवस्थाएं जांच लें और देख लें कि कैमरे, लाइट, माइक, साउंड सिस्टम आदि सभी ठीक तरह से काम कर रहे हैं या नहीं। इसके अलावा वीडियोग्राफी का विशेष ध्यान रखे जाने के निर्देश उन्होंने दिए। उन्होंने मतगणना के बाद ईवीएम को ठीक तरह से सील लिए जाने की प्रक्रिया को भी बताया।

मतगणना के दिन महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में 300 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि ड्यूटी के लिए एक कंपनी बीएसएफ भी देहरादून पहुंच गई है। इसके अलावा मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था चार सीओ और 12 एसओ के हाथों में रहेगी। बुधवार को सुबह 10 बजे सुरक्षाकर्मियों की ब्रीफिंग भी की गई।

LEAVE A REPLY