भाजपा विधायक चैंपियन और देशराज के खिलाफ जांच रिपोर्ट आज सौंपेगी कमेटी

0
83


देहरादून। भाजपा की जांच समिति पार्टी विधायक देशराज कर्णवाल और कुंवर प्रणव चैंपियन के खिलाफ जांच की रिपोर्ट आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट को सौंपेगी। दोनों विधायकों पर परस्पर विरोधी बयानबाजी से संगठन का अनुशासन तोड़ने का आरोप है। जांच के दौरान समिति ने दोनों विधायकों, हरिद्वार भाजपा के जिला व मंडल पदाधिकारियों और अन्य नेताओं से पूछताछ करने के बाद अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। समिति के संयोजक खजानदास ने बताया कि रिपोर्ट फाइनल है, जिसे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा जाएगा। उनकी मानें तो जांच में समिति ने आरोपों, तथ्यों और बयानों के आधार पर अपनी स्पष्ट संस्तुतियां दी हैं। उन पर क्या कार्रवाई होती है, प्रदेश नेतृत्व को तय करना है।

खानपुर के विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन और झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल के बीच लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बयानी जंग छिड़ गई थी। नौबत पुलिस थाना और कोर्ट कचहरी तक आ गई। अनुशासित मानी जाने वाली भाजपा को भी दोनों विधायकों के आचरण से असहज होना पड़ा। मुख्यमंत्री के दखल के बाद भी उनके बीच परस्पर विरोधी बयानबाजी नहीं थमी। प्रदेश अध्यक्ष को जांच कमेटी का गठन करना पड़ा।

मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट देहरादून आ रहे हैं। इस दौरान उन्हें जांच समिति अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। रिपोर्ट तैयार की गई है और जितनी गहनता से जांच होनी चाहिए थी, समिति ने उसे किया है।
– खजानदास, संयोजक, जांच समिति, भाजपा

सांसद चुने जाने के बाद आज दून पहुंचेंगे भट्ट
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट नैनीताल ऊधमसिंह नगर लोकसभा से चुनाव जीतने के बाद पहली बार मंगलवार को देहरादून पहुंचेंगे। भाजपा कार्यकर्ता सुबह साढ़े 11 बजे उनका जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे। इसके बाद वे सड़क मार्ग से देहरादून पहुंचेंगे। 12.30 बजे महानगर कार्यकर्ता, युवा मोचा, मंडल अध्यक्ष, महिला मोर्चा व अन्य मोर्चो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता रिस्पना पुल पर उनका स्वागत करेंगे। यहां से वे भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे।

हाईकोर्ट में भाजपा विधायक देशराज
नैनीताल हाईकोर्ट ने सरकार की ओर से जांच रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के बाद झबरेड़ा के भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल की याचिका निस्तारित कर दी है। सोमवार को न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा की एकलपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि वर्ष 2007 में उन्होंने जिला पंचायत हरिद्वार की खंजरपुर सीट से सदस्य का चुनाव जीता था। चुनाव में उम्मीदवार रहे कुछ लोगों ने फर्जी राशन कार्ड और परिवार रजिस्टर की फर्जी नकल बनाकर उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी।

इसकी शिकायत तत्कालीन संयुक्त मजिस्ट्रेट रुड़की से की गई थी। जांच में आरोपियों के ओर से बनाए दस्तावेज फर्जी पाए गए। इस पर इन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। विवेचना अधिकारी ने दिसंबर 2007 में इस मामले की चार्जशीट तैयार कर दी थी, लेकिन उच्च अधिकारियों ने अग्रिम जांच के नाम पर इसे रोक दिया। याचिका में कहा कि चार्जशीट कोर्ट में दाखिल ही नहीं हुई और जांच अब तक लंबित है। पूर्व में कोर्ट ने आईजी गढ़वाल को मामले की जांच के आदेश दिए थे।

LEAVE A REPLY