रक्षा अभियान के सदस्यों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकता

0
371

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड रक्षा अभियान का प्रतिनिधिमंडल आज स्वामी दर्शन भारती के नेतृत्व में मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत से मिला और उन्होने मुख्यमंत्री के सम्मुख उत्तराखंड रक्षा अभियान के महत्वपूर्ण विषय उठाए।
इस दौरान उत्तराखण्ड रक्षा अभियान की ओर से स्वामी दर्शन भारती ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मांग की है कि चार धाम यात्रा मार्ग पर से बुचड़ हलाल के कसाई खाने बंद करवाये जाये तथा शराब खानों को यात्रा राजमार्ग से अन्यत्र शिफ्ट किया जाये।

इस दौरान उन्होने कहा कि श्रद्धालुओं की धार्मिक आस्था और भावनाओं को आहत होने से धामों की महत्वता बरकरार रहनी चाहिए अतः पवित्रता के लिए धामों में प्रवेश से पहले गंगाजल, गोमुत्र युक्त पंचगब्य का आचमन अनिवार्य रूप से करवाना होगा। जिस की जिम्मेदारी मंदिर समिति को दी जाय।

कहा कि अगस्त्यमुनि रुद्रप्रयाग में 6 अप्रैल 2018 को स्थानीय अबोध बालकों पर दर्ज मुकदमा सरकार वापस ले क्योंकि उक्त घटनाए बाहरी लोगों द्वारा की गयी थी। उन्होने कहा कि ग्रामीणों को खेती का मुआवजा समय पर दिया जाना यह सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी चमोली एवं समबन्धित विभाग को दिशा निर्देश दिये जायें। उक्त बिंदुओं पर दिए गए ज्ञापन और चर्चा में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, गढ़वाल मंडल विकास निगम के अध्यक्ष महावीर सिंह रागढ़, तथा औद्योगिक सलाहकार के. एस. पंवार भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY