गृह मंत्री अमित शाह की उच्च स्तरीय बैठक, अजीत डोभाल संग की आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा

0
312


दिल्ली। गृह मंत्री बनाए जाने के बाद से अमित शाह सुरक्षा के मुद्दे पर लगातार बैठक कर रहे हैं। ईद की छुट्टी होने के बावजूद उन्होंने बुधवार को बैठक की थी। वहीं, गुरुवार को भी उन्होंने बैठक बुलाई। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा इस बैठक में मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने इस बैठक में देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर चर्चा की। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार, आंतरिक सुरक्षा के दायरे में जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल के हालात पर भी चर्चा होने की खबर है। मालूम हो कि वह कश्मीर समस्या पर भी तीन अहम बैठक कर चुके हैं।

लगातार अहम बैठक कर रहे गृह मंत्री शाह

गृह मंत्री अमित शाह पदभार संभालने के बाद से लगातार बैठक कर रहे हैं। एक जून को पदभार संभालते ही शाह ने मंत्रालय से जुड़े 22 विभागों के संयुक्त सचिव से अगले तीन महीने के कामकाज की योजना का ब्योरा लिया था। इसके अगले दिन उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव, रॉ और आईबी प्रमुखों के साथ कश्मीर और आंतरिक सुरक्षा पर लंबी बैठक की थी। इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ वहां के प्रशासनिक हालात की जानकारी ली थी।

इसके बाद गृह मंत्री ने अर्ध सैनिक बलों के महानिदेशकों के साथ अलग-अलग मुलाकात की। चार जून को शाह ने एक बार फिर कश्मीर पर बैठक कर अमरनाथ यात्रा समेत कई अहम राजनीतिक और सामरिक मुद्दों पर चर्चा की। इतना ही नहीं शाह ने ईरान तेल संकट के मद्देनजर कच्चे तेल और उसकी बढ़ती कीमतों से उपजी समस्या पर कई कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की थी।

LEAVE A REPLY