परिवहन विभाग को मिली नवीन तकनीकों से लेस इंटरसेप्टर


देहरादून। संवाददाता। परिवहन विभाग की बैठक में आईएसबीटी हल्द्वानी के बस टर्मिनल निर्माण के संदर्भ में बात हुई । मामला उच्च न्यायलय में विचारधीन है। मीडिया से रूबरू होते हुए परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बताया कि हमने भूमि का चयन पहले ही कर लिया है। लेकिन उस भूमि के ऐवज में दोगनी भूमि वनविभाग से प्राप्त करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश किए गए हैं।

उन्हें साफ तौर पर बताया गया है कि 15 दिनों के भीतर वन विभाग की भूमि के लिए जिलाधिकारियों से से बात करें। इस संबंध में परिवहन विभाग की जिलाधिकारी पौड़ी व बागेश्वर से बात की जा रही है। साथ परिवहन विभाग को मजबूती देने के लिए और सड़क हादसों को रोकने के लिए खास तकनीक से बनी चार इंटरसेपटर भी विभाग को उपलब्ध कर दी गई हैं। जिनमें नवीन उपकरण लगे हैं, जिससें सड़क हादसों को रोका जा सकें।

हमे विश्वास है कि वन विभाग से ज्ल्द अनुमति मिलने के बाद निर्माण कार्य किया जायेगा। इसके अलावा काशीपुर में बस टर्मिनल के स्थान पर फलाईओवर बनने के कारण स्थानीय लोगों को असुविधा हो रही है। इसके स्थानीय प्रशासन को निर्देश किए गए हैं। जल्द इसका समाधान किया जायेगा। सड़क दुर्घाटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग ने चार वाहन खरीदे हैं। इन इंटरस्पेटर वाहनों से यातायात आनेकृजाने वालों पर नजर रखी जाएगी। यह खास तकनीक व उपकरणों से लेस इंटरसेपटर से विभागीय अधिकारियों को काम करने में सुविधा होगी। जिससें हादसों को रोका जा सकेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *