लास वेगास हमले में मृतक संख्या 59 हुई; हमलावर की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के रूप में हुई

0
109
  • हमलावर की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के रूप में हुई
  • हमलावर संलग्न फोटो में इनसेट में दोनों आँख बंद किये शख्स है, जिसने अकारण बेगुनाहों का खून बहाया.  
  • पैडॉक तीन बच्चों का दादा है, लास वेगास से 80 मील की दूरी पर उत्तर पूर्व में मीसक्वाइट में रहता है.

न्यूयॉर्क (एजेंसीज) : अमेरिका के लास वेगास में एक कसीनो में बीते रोज हुई अंधाधुंध फायरिंग में अब तक 59 से ज्यादा लोगों के मौत हो चुकी है, जबकि 300 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. लास वेगास पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है. लास वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस के शेरिफ जोसेफ लोम्बार्डो ने बताया कि एक हमलावर को ढेर कर दिया है, जबकि अन्य हमलावर की पहचान स्टीफन पैडॉक के रूप में हुई है.

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के रूप में हुई है. हमने होटल में पैडॉक के कमरे से राइफल बरामद हुई है और जल्द ही हमलावर के घर की तलाशी भी ली जाएगी. पैडॉक का 9 अप्रैल 1953 को जन्म हुआ था. पुलिस ने बताया कि अभी हमलावर के बैकग्राउंड जांच पूरी नहीं हुई है.

पुलिस ने आगे बताया कि पैडॉक का किसी भी आतंकी ग्रुप का हिस्सा नहीं था. रिकॉर्ड्स बताते हैं कि वह तीन बच्चों का दादा है और लास वेगास से 80 मील की दूरी पर उत्तर पूर्व में मीसक्वाइट में रहता है. पैडॉक के घर की कीमत 396,000 डॉलर है. राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है. बताया जा रहा है कि अमेरिकी इतिहास में इस तरह की यह सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है. शुरुआती जांच में इसका कोई आतंकी ऐंगल सामने नहीं आया है.

बता दें कि लास वेगास के मांडले में एक कसीनो के बाहर हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिससे कई लोग इसकी चपेट में आ गए. अंधेरे में हुई फायरिंग से दहशत में भरे लोग सबकुछ छोड़ छाड़ कर भागने लगे. कुछ जमीन पर लेट कर जान बचाते नजर आए. मांडले बे रिसॉर्ट में एक म्यूजिक फेस्टिवल हो रहा था. उसी दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग ने सारे जश्न को दहशत से भर दिया.

अंधाधुंध फायरिंग होते ही लोग इधर उधर भागने लगे. कसीनो के अंदर से लेकर बाहर तक चीख पुकार मच गई. एक हमलावर को पुलिस ने मौके पर मार गिराया गया. पुलिस ने एहतियात ट्रॉपिकाना से रसेल रोड तक का I15 फ्री-वे बंद कर दिया है. होटल के बाहर कई स्‍वाट टीमें भेजी गईं हैं. पुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने होटल के 32वें फ्लोर तक पहुंच बना ली है और 32वें फ्लोर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

पुलिस को फिलिपिनो ओरिजिन की मेरिलाउ डैनले नाम की एक महिला की भी तलाश है. ऐसा बताया जा रहा है कि यह महिला हमलावर की साथी है. डैनले को पुलिस ने ‘पर्सन ऑफ इंटरेस्ट’ नाम दिया है. पुलिस ने इस महिला का फोटो भी जारी किया है.

LEAVE A REPLY