कांग्रेस पंचेश्वर बांध के पक्ष में है या विरोध में? सवाल पर हरीश रावत के गोलमोल जवाब से लोग हुए निराश

0
113
  • पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उस समय पशोपेश में पड़ गए जब लोगों ने उनसे पूछ लिया कि कांग्रेस पंचेश्वर बांध के पक्ष में है या विरोध में।
  • कहा क्षेत्र के लोगों की राय पर निर्णय लिया जायेगा ।

पिथौरागढ़ (संवाददाता) : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यहाँ मुख्यालय पर बीते सोमवार को पंचेश्वर बांध परियोजना के डूब क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की । इस जन संवाद में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उस समय पशोपेश में पड़ गए जब लोगों ने उनसे पूछ लिया कि कांग्रेस पंचेश्वर बांध के पक्ष में है या विरोध में। रावत लोगों के इस सवाल का जवाब तो नहीं दिया, इतना जरूर कहा कि पहले डूब क्षेत्र के लोगों की राय ली जाएगी और फिर उसके बाद कांग्रेस अपनी रणनीति तय करेगी। इससे संवाद कार्यक्रम में आए लोगों को काफी निराशा हुई।

लोक निर्माण विभाग विश्राम परिसर में आयोजित संवाद कार्यक्रम में हरीश रावत ने डूब क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने जनसुनवाई की प्रक्रिया पर सवाल उठाए और कहा कि सरकार को गांवों में जाकर लोगों की बात सुननी चाहिए। संवाद कार्यक्रम में मौजूद महाकाली की आवाज संगठन के संयोजक शंकर खड़ायत ने पूर्व मुख्यमंत्री को डूब क्षेत्र के लोगों की परेशानियां बताई और पूछा कि कांग्रेस बांध के पक्ष में है अथवा विरोध में। खड़ायत ने कहा कि बांध विरोध की आवाज को सत्तारूढ़ दल के लोग दबाने की कोशिश कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा बांध विरोधियों पर नजर रखी जा रही है। इससे लोग सहमे हुए हैं। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पहले डूब क्षेत्र के लोगों की राय लेगी और फिर इसके बाद अपनी रणनीति तय करेगी। संवाद कार्यक्रम में रवि महर, रवि सुतेड़ी, वजीर, ललित कुमार, भूपाल चंद, निर्मल सौन, विक्की भट्ट आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY