गुजरात के तीन युवक गंगा में डूबे, एक का शव मिला, दो लापता

0
92


देहरादून। संवाददाता। सूरत गुजरात से चार धाम यात्रा पर निकले युवकों के ग्रुप में शामिल तीन युवक शुक्रवार की शाम ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर शिवपुरी के समीप गंगा में डूब गए। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने एक युवक का शव बरामद किया है। दो युवक अब तक गंगा में लापता है।

थाना मुनिकीरेती क्षेत्र के अंतर्गत शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे पर शिवपुरी के समीप तीन युवक गंगा में डूब गए। मौके पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया। इस दौरान एक युवक का शव बरामद कर लिया गया। दो युवक गंगा में लापता हो गए। मुनिकीरेती के थाना प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि गुजरात से 15 युवकों का ग्रुप 18 जून को चार धाम यात्रा पर गया था। शुक्रवार को यह सभी लोग शिवपुरी पहुंच गए थे।

राफ्टिंग के पश्चात एक युवक फेनिल ठक्कर (22 वर्ष) पुत्र भरत भाई गंगा में नहाने चला गया। हालांकि राफ्टिंग गाइड ने युवक को चेतावनी दी थी कि गंगा में पानी बढ़ा हुआ है, जरा सावधानी रखना। इस बीच युवक का पैर फिसला और वह तेज बहाव में बहने लगा। मौके पर मौजूद उसके साथी कुणाल कोसाड़ी (23 वर्ष) पुत्र प्रवीण भाई और जेनिश पटेल (24 वर्ष) पुत्र दीपक भाई ने साथी को बचाने के लिए गंगा में छलांग लगा दी। दोनों को ही तैरना नहीं आता था, यह दोनों भी गंगा के तेज बहाव में में गायब हो गए।

सूचना पाकर पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्रनगर प्रमोद कुमार शाह, वरिष्ठ उप निरीक्षक सुजीत कुमार, चौकी प्रभारी नीरज रावत और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू चलाया गया। टीम ने फेमिल ठक्कर का शव बरामद कर लिया है। यह सभी युवक अंबाजी रोड चौडियासी डेरी बागल जिला सूरत गुजरात के रहने वाले हैं। मृतक युवक का अपना रेस्टोरेंट है।

यह सभी लोग नौकरी पेशा और कारोबारी हैं। युवक के शव को एम्स ऋषिकेश मोर्चरी में रखवाया गया है। युवकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। अंधेरा होने के बाद रेस्क्यू कार्य रोक दिया गया। शनिवार की सुबह डूबे युवकों की तलाश में फिर रेस्क्यू शुरू किया जाएगा।

LEAVE A REPLY