राहुल गांधी के बाद. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने पद से इस्तीफा दिया

0
65


देहरादून। संवाददाता। कांग्रेस पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब पार्टी में और भी इस्तीफे सामने आ रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत जो कांग्रेस महासचिव भी थे उन्होंने अपने इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

हरीश रावत ने कहा है कि असम में र्पार्टा द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूँ। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हरीश रावत असम प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी थे और चुनाव में र्पार्टा का प्रदर्शन खासा खराब रहा था। बताया जा रहा है कि हरीश रावत ने राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद ये कदम उठाया है।

हरीश रावत का कहना है कि असम में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। लोकसभा चुनाव के दौरान असम में र्पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूँ। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया है। र्पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है। कहा जा रहा है कि हरीश रावत ने उत्तराखंड में भविष्य की कांग्रेसी रणनीति के बारे में भी संकेत दिए हैंए 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने है। माना जा रहा है कि रावत इसको लेकर कमर कस रहे हैं और वो प्रदेश में कांग्रेस की अच्छी स्थिति होने पर खास भूमिका निभा सकते हैं।

LEAVE A REPLY