करीब छह लाख की स्मैक के साथ कोबरा गैंग के पांच लोग गिरफ्तार, सरगना फरार

0
139


देहरादून। संवाददाता। पटेलनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने स्मैक तस्करी करने वाले कोबरा गैंग के पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जें से 85 ग्राम स्मैक, 25 मोबाइल पचास हजार की नकदी बरामद की गई है। पकड़े गए तस्करों ने उत्तर प्रदेश के बरेली सहारनपुर आदि स्थानों से स्मैक लाए जाने की बात को कबूल किया है। वहीं पुलिस अब गैंग के सरगना सहित तीन युवा मादक तस्करों की फिराक में दबिश देने को तत्पर दिख रही है।

बुधवार दोपहर पत्रकार को जानकारी देते हुए एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बातया कि बाजार चैकी इंचार्ज नरोत्तम बिष्ट के नेतृत्व में कारगी चैक के पास संदिग्ध लोगों की पूछताछ चल रही थीे। इसी दौरान दो स्कूटी सवार युवक और एक अन्य स्कूटी जिस पर तीन युवक बैठे थे बंजारावाला की ओर से आते दिखे।

पुलिस ने जैसे ही उन्हें रूकने का इशारा किया वो तुरंत स्कूटी मोड़ भागने का प्रयास करने लगे। जिन्हंे पुलिस ने कुछ दूरी पर ही पकड़ लिया। गहन तलाशी में उनके पास से करीब 85 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। जिसे उन्होंने बरेली से लाया जाना कबूल किया है। पकड़े गए माल की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत साढ़े पांच लाख रूपये आंकी गई है।

 

स्मैक के बदले लैपी और मोेबाइल रखते थे ग्रिवी
कोबरा गैंग के सदस्य इतने शातिर थे, कि वो नशीला सामान जल्द बेचने के लिए छात्रों के लेपटाॅप और स्मार्ट फोन तक ग्रिवी रख देते थे, बाजार चैकी इंचार्ज नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि लैपटाॅप और फोन के बदले पहली बारी में 5 से 8 हजार तक की स्मैक दी जाती थी। फिर तीन हजार और उसके बाद लैप टाॅप या फोन जब्त कर

लिया जाता था, उन्होंने बताया कि नशें के दलदल में फशें युवाओं को अपना ग्रिवी रखा सामान छुड़ाने से ज्यादा नशें की पूर्ति करना प्राथमिकता हो जाती है। जिसें नशें की दुनिया में एडिक्ट होना कहा जाता है। ग्रिवी फोनों की संख्या करीब 25 बताई जा रही हैं, जबकी दो लैपटाॅप भी ग्रिवी रखे गए थे। इसके अलावा पुलिस ने उनके

कब्ज से दो स्कूटी और पचास हजार की नकदी बरामद की है। साथ ही कब्जे से करीब 250 नशीलें इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं। मादक तस्करी के दौरान लोकल क्षेत्र में पुलिस से बचने के लिए महिला मित्र की मदद लिया जाना भी उनके द्वारा स्वीकार किया गया है। बताया कि पुलिस अब कोबरा गैंग के सरगना सहित दो अन्य लोगों की तलाश में जुटी हैं। जिन्हंे जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।

 

ये हैं कोबरा गैंग के शातिर मादक तस्कर
पुलिस ने बताया कि कोबरा गैंग के तस्कर पिछले तीन सालों से दून में मादक तस्करी को अंजाम दे रहे थे। सरगना सहित सभी तस्कर युवा है, पुलिस ने उनकी पहचान फैजल उम्र 25 साल पुत्र एसएस मोहम्मद निवासी आराघार, कैलाश भंडारी उम्र 27 साल पुत्र भोपाल सिंह निवासी रावत मोहल्ला बालावाला थाना डोईवाला,

संदीप शर्मा उम्र 27 निवासी रायपुर रोड शांति विहार अधोईवाला थाना रायपुर, राहुल उम्र 23 साल पुत्र सत्येंद्र कुमार निवासी आंबेडकर काॅलोनी डीएल रोड थाना डालनवाला के रूप में दी है।

वहीं एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि दूसरें राज्यों की पुलिस से सहयोग लेकर इस ओर सख्त कदम उठाये जा सकते हैं, जिससें दून में नशाखोरी को जड़ से खत्म किया जा सकें। पुलिस मादक तस्करों के मुखियाओं को गिरफ्त में लेने की मुहिम में कदम बढ़ाने की योजन बनाती दिख रही है।

LEAVE A REPLY