नार्मल डिलीवरी वाले बयान से सांसद अजय भट्ट आये चर्चाओं में

0
81


नई दिल्ली/देहरादून। संसद में पत्थर घिसकर गंगाजल पिलाने पर नार्मल डिलीवरी होने और सांप बिच्छू का जहर उतर जाने जैसे उपाय सुझाने वाले भाजपा सांसद अजय भट्ट अपने बयानों को लेकर हंसी मजाक का पात्र बन गये है। विपक्षी नेता उनके वक्तव्यों का खूब मजाक उड़ा रहे है और चुटकियां ले रहे है। वहीं डाक्टर भी हैरान है और कह रहे है कि उन्होने न ऐसा देखा है और न सुना है।

दरअसल संसद में आयुर्वेद पर हो रही चर्चा के दौरान नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने बताया कि गर्भ गंगा का पत्थर गंगा जल में घिस कर गर्भवती महिला को पिलाने से नार्मल डिलीवरी हो जाती है तथा किसी तरह की परेशानी नहीं होती। वहीं सांप और बिच्छू का जहर भी उतर जाता है। उनके इस बयान पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि अजय भट्ट को यह उपाय मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को बताना चाहिए। अगर ऐसा है तो इस पानी की वोटलिंग कर सभी अस्पतालों में भेज दी जाये जिससे राज्य में किसी गर्भवती महिला को सर्जरी की जरूरत ही न पड़े। उन्होने कहा कि प्रदेश के लोगों को भी अब यह पता चल गया है कि उन्होने कितने योग्य व ज्ञानी प्रतिनिधियों को चुनकर संसद भेजा है।

अजय भट्ट का बयान मजाक बनते देख कर मुन्ना चौहान को आगे आना पड़ा। उन्होने कहा कि यह किसी व्यक्ति का ज्ञान, अर्द्धज्ञान या भ्रान्ति भी हो सकती है। लेकिन अजय भट्ट ने सिर्फ यह बताया कि पहाड़ों में ऐसा भी होता है। बड़े डाक्टरों का कहना है कि यह सिर्फ अंधविश्वास ही है। ऐसा सभंव नहीं है कि पानी पीने से एक टिपिकल डिलीवरी नार्मल हो सके। उन्होने ऐसा कहीं नहीं देखा और सुना है। डा. पुनेठा का कहना है कि यह असंभव है। खैर जो कुछ भी हो सांसद अजय भट्ट को भरोसा है कि गर्भ गंगा के पत्थर चमत्कारी होते है लेकिन संसद में उनके द्वारा दिये गये अपने बयान के लिए वह चर्चाओं में जरूर आ गये है।

LEAVE A REPLY