नैनीताल हाई कोर्ट को शिफ्ट करवाने के पक्ष में सिर्फ 70 लोग

0
67


नैनीताल। संवाददाता। उत्तराखण्ड हाईकोर्ट को नैनीताल से शिफ्ट करने का मामला फिर तूल पकड़ने लगा है। हाईकोर्ट ने लोगों की राय को सार्वजनिक कर अपनी वेबसाइट में डाल दिया है। 551 पेजों की इस रायशुमारी में 70 की राय हाईकोर्ट को नैनीताल से शिफ्ट करने के पक्ष में है। ज्यादातर लोगों ने हल्द्वानी के रानीबाग में स्थित एचएमटी फैक्ट्री और रामनगर काशीपुर में भी हाईकोर्ट को शिफ्ट करने की राय दी है। दूसरी ओर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने इस रायशुमारी को बेमतलब बताते हुए कहा है कि इसमें 550 लोगों ने भी राय नहीं दी है और जिन्होंने दी है वह खास इलाके के लोग हैं जिनके इसमें हित हैं।

अधिवक्ता एमसी कांडपाल ने उठाया था मामला
हाईकोर्ट के अधिवक्ता एमसी काण्डपाल ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को हाईकोर्ट को नैनीताल से शिफ्ट करने का पत्र दिया था जिसके बाद चीफ जस्टिस ने इस पत्र को हाईकोर्ट की वेबसाइट में ड़ालकर लोगों से सुझाव मांगे थे। अब लोगों की राय मिल गई है तो उसको हाईकोर्ट ने अपनी वेबसाइट में शामिल कर लिया है।

पत्र देने वाले अधिवक्ता एमसी कांडपाल सुझाव दे रहे हैं कि इस स्थान पर नेशनल लॉ विश्वविद्यालय बना दिया जाए. हालांकि अब इस रायशुमारी पर हाईकोर्ट एक रिपोर्ट तैयार कर पीएमओ को सौंपेगा जिसके बाद इस संबंध में हाईकोर्ट को शिफ्ट करने या न करने पर आधिकारिक रूप से कोई चर्चा हो पाएगी।

LEAVE A REPLY