तीन महिलाओं को तीलू रौतेली पुरस्कार के लिए चुना गया

0
111


देहरादून। संवाददाता। इस साल का तीलू रौतेली पुरस्कार हल्द्वानी की तीन महिलाओं को भी मिलने जा रहा है. ख़ास बात यह है कि ये तीनों न सिर्फ़ अलग-अलग क्षेत्र में काम कर रही हैं बल्कि तीन पीढ़ियों का भी प्रतिनिधित्व करती हैं। हल्द्वानी की इन दो बहुओं और एक बेटी ने अपनी हिम्मत और लगन के दम पर सफलता का नया इतिहास लिख डाला है। इनकी हिम्मत और लगन का लोहा प्रदेश सरकार ने भी माना है। यही वजह है कि इन्हें प्रदेश के सबसे बड़े महिला सम्मान तीलू रौतेली के लिए सम्मानित करने के लिए चुना गया है।

ये है हल्द्वानी की बेटी समृद्धि बहुगुणा सामान्य लड़कियों की ही तरह दिखने वाली समृद्धि पंतनगर एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग का छात्रा अंतरराष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो प्लेयर हैं। उनकी उपलब्धियां घर में जहां नज़र डालो वहां मेडल्स, शील्ड्स और तस्वीरों के रूप में दिखती हैं।

खेल में उपलब्धियों की वजह से समृद्धि को प्रदेश के सबसे बड़े महिला सम्मान तीलू रौतेली के लिए चुना गया है। खेल में उपलब्धियों की वजह से समृद्धि को प्रदेश के सबसे बड़े महिला सम्मान तीलू रौतेली के लिए चुना गया है।

समृद्धि से पहले की पीढ़ी की हैं कनक चंद  हल्द्वानी में आनंद आश्रम के नाम से ओल्ड एज होम चलाती हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने जब समाज सेवा करने का सोचा तो सबसे उन्हें लगा कि बुजुर्गों और असहाय लोगों को सबसे ज़्यादा मदद की ज़रूरत है। समृद्धि से पहले की पीढ़ी की हैं कनक चंद, कनक हल्द्वानी में आनंद आश्रम के नाम से ओल्ड एज होम चलाती हैं। वह कहती हैं कि उन्होंने जब समाज सेवा करने का सोचा तो सबसे उन्हें लगा कि बुजुर्गों और असहाय लोगों को सबसे ज़्यादा मदद की ज़रूरत है।

LEAVE A REPLY