विधान परिषद चुनाव और विधानसभा उपचुनाव की तैयारी पर आज होगा भाजपा में मंथन

0
90


लखनऊ। विधानसभा की 13 रिक्त सीटों पर होने वाले उप चुनाव और विधान परिषद में स्नातक और शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटों के लिए अप्रैल-मई 2020 में प्रस्तावित चुनाव में भगवा परचम फहराने के लिए भाजपा ने कमर कसी है। विधान परिषद में बहुमत हासिल करने के लिए भाजपा शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र की 11 सीटों के चुनाव में पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी। मंगलवार को लखनऊ में होने वाली प्रदेश भाजपा बैठक में दोनों चुनावों की तैयारियों पर मंथन कर आगामी रणनीति तय की जाएगी।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को सुबह विधान परिषद में शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र 11 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर मंथन होगा। बीते वर्ष सहकारिता चुनाव में पहली बार में ही परचम फहराने के बाद भाजपा के रणनीतिकारों का मानना है कि शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र की सभी सीटों पर सफलता मिल सकती है। बैठक में शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र के चुनाव की मतदाता सूची में ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने, चुनाव प्रबंधन सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

दूसरे दौर की बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा की जाएगी। अभियान की अब तक की स्थिति रखी जाएगी। 2 करोड़ 25 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य प्राप्त करने की रणनीति पर विचार होगा। तीसरे दौर की बैठक में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी आगामी कार्यक्रमों, संगठनात्मक गतिविधियों और संगठनों चुनावों को लेकर विचार विमर्श करेंगे। चैथे दौर की बैठक में प्रदेश में विधानसभा की 13 सीटों के उप चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी। भाजपा ने प्रत्येक सीट पर एक-एक मंत्री और प्रदेश पदाधिकारी को प्रभारी नियुक्त किया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भाजपा के पक्ष में बही बयार को साधते हुए सभी 13 सीटों पर परचम फहराने की रणनीति बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY