सीएम ने किया आराकोट का पैदल निरीक्षण, पीड़ितों को दी जाएगी हर संभव मदद

0
100

देहरादून। संवाददाता। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज आराकोट पहुंच कर आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया तथा पीड़ितों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का कहना है कि बड़ा नुकसान हुआ है लेकिन प्रभावित क्षेत्र में राहत व बचाव कार्य जारी है। स्थिति अब काफी हद तक नियंत्रण में है। उन्होने कहा कि सरकार द्वारा प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है। खाघ सामग्री, दवांए व कपड़ों की व्यवस्था की गयी है। सड़क सम्पर्क टूट जाने के कारण प्रभावितों तक पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है इसलिए इस काम में तीन हैलीकाप्टर लगाये गये है।
उन्होने कहा कि सरकार द्वारा मृतकों के आश्रितों को 4 – 4 लाख का मुआवजा दिया जायेगा।

जो घायल है सरकार उनका निशुल्क इलाज करायेगी। जिन लोगों के घर, मकान और दुकानों को नुकसान हुआ है उन्हे मानकों के अनुसार सरकार मुआवजा देगी। सीएम ने कहा कि सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती कनेक्टिविटी को सुचारू बनाने की है। सड़क व पुल पुलिया को जल्द से जल्द ठीक कराया जायेगा। जिससे लोग अपनी फसल को बजार तक पहुंचा सके। उन्होने कहा कि पूरा प्रशासन व बचाव राहत टीमें काम में जुटी है। जिलाधिकारी आशीष चौहान खुद अभियान की कमान संभाले हुए है। मुख्यमंत्री आज शाम आपदा की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले है।

उधर आपदा से तहस नहस हो चुके गांवों में रेस्क्यू आप्रेशन जारी है। सुरक्षा कर्मी लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए है जिन्होने आज सुबह एक और शव को मलबे से निकाला है। प्रभावितों की मदद के लिए दून से आज भी राहत सामग्री भेजे जाने का क्रम जारी है।

LEAVE A REPLY