विधानसभा परिसर में स्पीकर संग लोगों ने किया योगा


देहरादून। संवाददाता। विधानसभा परिसर में आज अभी तक के योग के 15वें कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने योगाभ्यास किया। इस अवसर पर योगाचार्य जगत राम शाह ने योगाभ्यास कराया। इस दौरान विधानसभा के कर्मचारियों ने योग प्रशिक्षण के दौरान बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि विधानसभा परिवार योग के प्रति एवं स्वास्थ्य के प्रति सचेत है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में प्रत्येक माह की 21 तारीख़ को योग का कार्यक्रम विधिवत रूप से चल रहा है। अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान जीवन शैली तरहकृतरह की बीमारियों को जन्म दे रही है। ऐसे में संतुलित और सुगठित जीवन शैली अपनाने में ही भलाई है। सभी को करें योग, रहें निरोग, का मूलमंत्र दिया। उन्होंने कहा कि जब परिवार स्वस्थ होगा, तभी समाज स्वस्थ होगा और समाज में एकता व शांति का वातावरण बन सकेगा। इस दौरान योगाचार्य जगत राम शाह ने कहा कि योग एक ऐसी साधना है जो मनुष्य को जटिल रोग से बचने में मदद करता है। अतः योग एवं प्रणायाम का निरंतर अभ्यास अत्यंत ही महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर विधानसभा सचिव जगदीश चन्द, उप सूचना अधिकारी भारत सिंह चौहान, दीप चंद, शिवम् छाबड़ा, हिमांशु त्रिपाठी, राजीव उनियाल, पुष्कर रोतेला, बालम बागडवाल, आकाश धुलिया, विजय सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *