डेंगू के डंक से उत्तराखण्ड हताहत-दून अस्पताल डेंगू वार्ड में तब्दील

0
102

देहरादून। संवाददाता। देहरादून में डेंगू बहुत बुरी तरह फैल रहा है। यहां 519 मरीज़ों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है और राज्य का स्वास्थ्य तंत्र इस बीमारी के आगे कमज़ोर नज़र आ रहा है। हालत यह हो गये है कि देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज से संबद्ध दून अस्पताल, कॉरोनेशन और गांधी अस्पताल लगभग फ़ुल हो गए हैं। स्थिति यह हो गई है कि मरीज़ों को एक्स्ट्रा बेड ही नहीं बल्कि ज़मीन पर दरी बिछाकर लिटाया जा रहा है। दून अस्पताल में तो ऑपरेशन भी बंद हो गए हैं। क्योंकि न्यूरां सर्जरी वॉर्ड को भी डेंगू वॉर्ड में ही बदल दिया गया है।

देहरादून में डेंगू की स्थिति गंभीर हो गई है। देहरादून के ज़िलाधिकारी सी रविशंकर ने देहरादून अस्पताल का दौरा किया और स्थितियों को देखा। देहरादून में डेंगू की स्थिति गंभीर हो गई है। देहरादून के ज़िलाधिकारी सी रविशंकर ने देहरादून अस्पताल का दौरा किया और स्थितियों को देखा।

दून अस्पताल में बेड और वॉर्ड खाली न होने के चलते डॉक्टर सिर्फ़ अर्जेन्ट पेशेन्ट्स को ही अटैंड कर पा रहे हैं। अस्पताल में मरीज़ परेशान हो रहे है फर्श पर ही इलाज करने की स्थिति बन गई है. यहां ऑपरेशनों को टाला जा रहा है क्योंकि न्यूरो सर्जरी वॉर्ड को भी डेंगू वॉर्ड में बदल दिया गया है। दून अस्पताल में बेड और वॉर्ड खाली न होने के चलते डॉक्टर सिर्फ़ अर्जेन्ट पेशेन्ट्स को ही अटैंड कर पा रहे हैं। अस्पताल में मरीज़ परेशान हो रहे है फर्श पर ही इलाज करने की स्थिति बन गई है। यहां ऑपरेशनों को टाला जा रहा है क्योंकि न्यूरो सर्जरी वॉर्ड को भी डेंगू वॉर्ड में बदल दिया गया है।

LEAVE A REPLY