जिलाधिकारी ने पल्स पोलियों अभियान को लेकर की बैठक

0
64


देहरादून। संवाददाता। जिलाधिकारी सी रविशंकर की अध्यक्षता में जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में सघन पल्स पोलियो अभियान टीकाकरण कार्यक्रम की जिला टास्कफोर्स की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में पल्स पोलियो अभियान की उपलब्धियों की समीक्षा व महसूस की गई कठिनाईयों को मध्यनजर रख आगामी अभियान 15 सितम्बर से सम्बन्धित कार्ययोजना और जनपद स्तर से विकासखण्ड स्तर पर सम्बन्धित कार्मिकों का समय और विभिन्न प्रबन्धन को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उत्तम सिंह चौहान ने गत अभियान 16 जून की उपलब्धियोंए सामने आयी कमजोरियों और आगामी 15 सितम्बर को बूथ दिवस और 16 से 21 सितम्बर तक घर घर जाकर अभियान को सफल बनाने हेतु किये गये प्रयासों से सदन को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में 5 वर्ष तक के कुल 215979 बच्चों को दवा पिलाई जायेगी। उन्होंने बताया कि स्थिर बूथए ट्रांजिट बूथ और मोबाइल बूथ सहित कुल 1248 बूथ स्थापित किये गये हैंए जिनके लिए 250 सुपरवाईजर नियुक्त किये गये हैं तथा घर घर जाकर ट्रांजिट टीम और मोबाइल टीम सहित कुल 986 टीमों के लिए 329 पर्यवेक्षक भी तैनात किये गये हैं।

सदस्य नियुक्त किये गये है। उन्होंने कहा कि 15 सितम्बर को प्रत्येक बूथ पर बूथ दिवस के दिन 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो दवा पिलायी जायेगी तथा 16 सितम्बर से 21 सितम्बर तक घर घर जाकर दवा पिलायी जायेगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्थानीय अधिकारी डॉ विकास शर्मा ने पिछले अभियान में सामने आई मैनेजमैंट और संसाधन स्तर की कमियों गिनाई और उसे ठीक करने के सुझाव साझा किये।

LEAVE A REPLY