मंदिर के दानपात्र से नकदी ले भागे चोर आरती का थाल भी गायब

0
94

देहरादून। संवाददाता। दून में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं, कि वो मंदिरों के दानपात्र से चोरी करने में भी नहीं कतरा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एमडीडीए कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में देखने को मिला। चोरों ने दानपात्र और आलमारी तोड़कर वहां से हजारों की नकदी चोरी कर ली। पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज करते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार डिफेंस कॉलोनी में प्राचीन शिव मंदिर है। रोज की तरह मंदिर के पुजारी पूजा-अर्चना कर रात करीब आठ बजे मंदिर का मुख्य गेट बंद कर घर चले गए। सुबह जब मंदिर पहुंचे तो मंदिर का गेट खोला देख उनके होश उड़ गए। भीतर रखा दानपात्र व आलमारी टूटी मिली चोरों ने पूजा की थाली तक को नहीं छोडा़।

 

पुजारी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पुलिस को इसकी सूचना दी। मंदिर में चोरी की सूचना पर कॉलोनी वासी और पुलिस भी हैरत में है। वहीं पुलिस का मानना है कि चोर ने दीवार को फांदकर मंदिर के भीतर प्रवेश किया, क्योंकि मंदिर का मुख्यगेट का ताला सुरक्षित है।

 

मंदिर समिति की ओर से अध्यक्ष दिलमणि कोठारी ने नेहरू कॉलोनी पुलिस को तहरीर दे दी है। अध्यक्ष के मुताबिक दानपात्र को कई दिनों से खोला नहीं गया था। इसलिए उसमें हजारों की नकदी जमा थी। जिसे मंदिर के जीर्णोद्धार में खर्च किया जाना था। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY