केदारनाथ को केदारपुरी के तौर पर किया जा रहा है विकसित; पीएम केदारनाथ में करेंगे पांच योजनाओं का शिलान्यास : मुख्यमंत्री

0
122

केदारनाथ को पुन: बसाने में तत्कालीन सीएम मोदी की इच्छा अब जाकर धरातल पर उतरने जा रही है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने तब मोदी के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

देहरादून (संवाददाता) : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कल 20 अक्तूबर को प्रधानमंत्री केदारनाथ में पांच महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इससे 2013 में केदारनाथ को पुन: बसाने में तत्कालीन सीएम मोदी की इच्छा अब जाकर धरातल पर उतरने जा रही है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने तब मोदी के इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का यह दौरा हर लिहाज से ऐतिहासिक रहने वाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आपदा के बाद जिस तरीके से काम होने चाहिए थे, नहीं किये। उन्होंने कहा कि पीएम केदारनाथ में पांच योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इनमें आदि शकराचार्य का समाधि स्थल भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा केदारनाथ संग्रहालय, मंदाकिनी घाट, सरस्वती घाट, पंडों के लिए बनाई जाने वाली आवासीय योजना के साथ ही आम जनता के लिए विकसित की जाने वाली योजनाएं शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इससे केदारपुरी नये रूप में सामने में आएगी। उन्होंने कई बार दोहराया कि केदारनाथ में आपदा के बाद तत्कालीन सरकार ने सुनियोजित तरीके से काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि तब बतौर गुजरात सीएम मोदी ने विकास में मदद की पेशकश की थीं। तब राज्य सरकार ने पेशकश ठुकरा दी थीं।

LEAVE A REPLY