दो दिन पहले ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बरफबारी से तापमान में आई गिरावट 

0
201

पिथोरागढ़ (संवाददाता) :  पहाड़ों में मौसम ने मिजाज बदला है। बीते दो रोज पहले मुनस्यारी के कालामुनि, बेटुलीधार में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। पंचाचूली, हसलिंग, राजरंभा और छिपला केदारमें भी बर्फबारी हुई।

इस बर्फबारी के बाद थल मुनस्यारी सड़क में कई वाहन कालामुनि के समीप सड़क में फंसे रहे। जिला मुख्यालय के साथ पूरे जनपद में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई है। बर्फबारी, बारिश के बाद जनपद में ठंड तेज पड़ने लगी है।

शनिवार को जिला मुख्यालय सहित पूरे जनपद में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। आधे दिन बाद मुनस्यारी में बारिश शुरू हुई। इसके कुछ ही समय बाद खलिया और कालामुनि में मौसम का पहला हिमपात हुआ।

बर्फबारी से थल मुनस्यारी सड़क में आईटीबीपी के साथ कई निजी वाहन रपट गए। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में भी जमकर बर्फबारी हुई है। जिला मुख्यालय में भी तेज हवाओं के साथ कुछ देर हल्की बूदंबादी हुई। कनालीछीना, डीडीहाट, ओगला, गंगोलीहाट, धारचूला सहित जनपद के अन्य हिस्सों में भी बूंदाबांदी हुई है। जिससे पूरे जिले में ठंड तेज महसूस हो रही है।

बर्फबारी और बारिश के बाद यहां के तापमान में गिरावट आई है। यहां का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। जिस कारण सीमांत क्षेत्र में ठंड बढ़ गई है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY