उत्तराखंड संस्कृत विविद्यालय की पूर्व कुलपति सुधारानी पांडे के विरुद्ध दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा; विविद्यालय में गलत तरीके से भर्तियां करने का आरोप

0
85

आरोप है कि वर्ष 2010 में अपने कार्यकाल में उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए गलत तरीके से विविद्यालय में भर्तियां की। इस संबंध में शासन स्तर पर जांच की जा रही थी। उत्तराखंड संस्कृत विविद्यालय में 12 भर्तियों में अनियमितताएं पायी गयी। एसएसपी कार्यालय पर शासन की ओर से कार्यवाई के आदेश मिले।

हरिद्वार (संवाददाता) :  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार वीके के आदेश पर बहादराबाद थाना पुलिस ने उत्तराखंड संस्कृत विविद्यालय के कुलपति की तहरीर पर पूर्व कुलपति सुधारानी पांडे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया। शासन स्तर सर जांच के बाद एसएसपी कार्यालय पर पूर्व कुलपति के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। उत्तराखंड संस्कृत विवि के पूर्व कुलपति पर पद का दुरुपयोग कर गलत भर्ती करने के आरोप लगाए गए थे। शासन स्तर पर जांच करने के बाद 12 भर्तियों में गड़बड़ी पायी गयी।

उत्तराखंड संस्कृत विवि के कुलपति पीयूष कांत दीक्षित की तहरीर पर बहादराबाद थाने में पूर्व कुलपति सुधारानी पांडे के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि वर्ष 2010 में अपने कार्यकाल में उन्होंने पद का दुरुपयोग करते हुए गलत तरीके से विविद्यालय में भर्तियां की। इस संबंध में शासन स्तर पर जांच की जा रही थी। उत्तराखंड संस्कृत विविद्यालय में 12 भर्तियों में अनियमितताएं पायी गयी। एसएसपी कार्यालय पर शासन की ओर से कार्यवाई के आदेश मिले। एसएसपी ने बहादराबाद थाना पुलिस को पूर्व कुलपति के विरुद्ध मामला दर्ज करने के आदेश दिए। इस मामले की शासन स्तर पर जांच चल रही थी। जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर पूर्व कुलपति पर कार्रवाई की गयी।

LEAVE A REPLY