धारचूला में कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 37 में से 25 मत; भाजपाई खुश तो कांग्रेसी खेमे में निराशा।

0
146

धारचूला (पिथोरागढ़ ) : धारचूला ब्लाक प्रमुख नेत्र सिंह कुंवर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 25 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने मतदान किया जबकि विपक्ष में कोई मत नहीं पड़ा। हालांकि उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्णय के अनुसार ब्लाक प्रमुख 22 नवम्बर तक अपने पद पर बने रहेंगे। धारचूला ब्लाक प्रमुख नेत्र सिंह कुंवर के खिलाफ डेढ़ माह पूर्व भाजपा के बीडीसी सदस्यों ने अविास जताया था। इस पर सीडीओ ने एसडीएम सदर एसके पांडेय को मामले में पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया था।

जिला प्रशासन ने अविश्वास प्रस्ताव पर 12 अक्टूबर को मतदान कराने का निर्णय लिया, लेकिन इससे एक दिन पूर्व रात को पीठासीन अधिकारी का स्वास्य खराब हो गया। इसके चलते अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए पांच नवम्बर की तिथि घोषित की गई। धारचूला ब्लाक में वर्तमान में कुल 38 बीडीसी सदस्य हैं। इनमें से रांथी के बीडीसी सदस्य की दो पदों पर रहते हुए सदस्यता समाप्त कर दी गई। 37 सदस्यों में से 25 क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष मतदान किया।

डीएम सी. रविशंकर ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के लिए दो तिहाई सदस्यों के समर्थन की जरूरत होती है। 37 सदस्यों में से 25 सदस्य अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में है। इसलिए अविश्वास प्रस्ताव पारित माना जाएगा। उन्होंने बताया कि नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के चलते 22 नवम्बर तक नेत्र सिंह कुंवर अपने पद पर बने रहेंगे। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के चलते सुरक्षा व्यवस्था काफी पुख्ता की गई थी।अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 25 मत पड़ने से भाजपाई जहां खुश हैं, वहीं कांग्रेसी खेमे में निराशा है।

LEAVE A REPLY