रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्दुम्न हत्याकांड में नया मोड़; 11वीं के एक छात्र ने पीटीएम व परीक्षा टालने को की हत्या। 

0
69

नई दिल्ली (एजेंसीज) : दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्दुम्न हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है।  माना जा रहा है कि प्रद्दुम्न हत्याकांड में इस छात्र की कोई न कोई भूमिका जरूर है। वहीं छात्र को हिरासत में लेने को लेकर सीबीआइ की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आरोपी छात्र पैरेंट्स टीचर मीटिंग (PTM) और परीक्षा को टलवाना चाहता था, इसलिए उसने प्रद्दुम्न की हत्या की।

नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने किशोर छात्र की तीन दिन की रिमांड मांगी है। आरोपी छात्र से सीबीआइ अधिकारियों ने पूछताछ भी की है। जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड 5 बजे फैसला सुनाएगा।

वहीं, आरोपी 11वीं के छात्र के पिता ने सीबीआइ की कार्रवाई पर सवाल उठा दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे को फंसाया जा रहा है। हालांकि, उन्होंने कबूल किया है कि उनके बेटे से सीबीआइ टीम के अधिकारियों ने पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र से गुरुग्राम पुलिस भी जांच के दौरान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करा चुकी है।

आरोपी छात्र के पिता ने यह भी बताया कि उनका बेटा प्रद्दुम्न को जानता ही नहीं था। पिता का यह भी कहना है कि सबसे पहले उनके बेटे ने ही माली को प्रद्दुम्न के साथ हुए हादसे की बात बताई थी। उधर, छात्र की हिरासत के बाद प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा है कि उनका शक सही न‌िकला है। उन्होंने कहा था क‌ि इस हत्या में कंडक्टर नहीं कोई और है। उन्होंने कहा कि उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है कि वो उनके बेटे के हत्यारों तक जरूर पहुंचेगी।

बात दें की आठ सितंबर को गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में जिस तरह से सात साल के मासूम प्रद्युम्न की हत्या हुई उसने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। इस वारदात के बाद गुरुग्राम पुलिस ने सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी ड्राइवर ने हत्या की बात स्वीकार की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था और उसने फंसाने की बात कही थी।

ड्राइवर ने यह भी कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी। इसके बाद भारी दबाव के बीच हरियाणा सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंप दी थी। जांच की शुरुआत में सीबीआइ ने इस मामले में बस कंडक्टर के साथ ही स्कूल के माली हरपाल, कई टीचर, नॉन टीचिंग स्टाफ और मैनेजमेंट जुड़े लोगों से पूछताछ की थी।

इतना ही नहीं, सीबीआइ ने बस कंडक्टर और माली के साथ रेयान इंटरनेशनल स्कूल जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया था। जिस टॉयलेट में वारदात को अंजाम दिया गया वहां भी जांच की गई थी। 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में हुए दर्दनाक हादसे में भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल के टॉइलट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्दुम्न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआइ को सौंप दिया था।

CCTV में दिखा- कटे गले के साथ बाथ रूम से बाहर आया था प्रद्युम्न

रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीसीटीवी का एक सनसनीखेज फुटेज सामने आया था। इस फुटेज में जो दिखा उसे देखकर सब चौंक गए थे। फुटेज में खून से लथपथ प्रद्युम्न एक जांबाज जवान की तरह अपनी कटी गर्दन थाम रेंगते हुए टॉयलेट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया था। इस वीडियो को एसआइटी टीम ने कई बार देखा गया था।

LEAVE A REPLY