तरूण विजय ने वीर सैनिक बेटियों का सम्मान किया

0
74

देहरादून। संवाददाता। गढ़ी कैंट स्थित चीड़बाग में विद्या वीरता अभियान के तहत वीर सैनिक बेटियां सम्मान समारोह में पूर्व सांसद तरुण विजय ने कहा कि उत्तराखंड की हर बेटी मां नंदा का रूप हैं।

कार्यक्रम में आइएमए कमान्डेंट ले जनरल एसके झा ने केंद्रीय विद्यालयों में अध्ययनरत 10 मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में आकर उन्हें जो खुशी मिली उसका वर्णन नहीं कर सकता। सैनिकों व शहीदों की बेटियों को सम्मानित करने कि यह पहल स्वागत योग्य है। इससे उन्हें आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी और यह आशा व्यक्त की कि राज्य निरंतर उन्नति के पथ पर अग्रसर होगा।

इस दौरान पूर्व सांसद तरुण विजय ने कहा कि राज्य स्थापना में उत्तराखंड की बेटियों का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में हर दूसरा घर सैनिक का है। इन वीर सैनिकों का जो ऋण है उसे कभी चुकाया नहीं जा सकता। यह कार्यक्रम जैसे वीर पिता-वैसी वीर बेटियां की सोच पर आधारित है।

वीर सेनानियों की बेटियों का सम्मान कर मन गदगद है। उन्होंने उप सेना प्रमुख ले जनरल शरत चंद का संदेश भी पढ़ा। इससे पूर्व केवि-1 हाथीबड़कला की छात्राओं ने तरुण विजय द्वारा रचित जय जय उत्तराखंड गीत की प्रस्तुति दी। केंद्रीय विद्यालय आइएमए की प्रधानाचार्य चारू शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

 

LEAVE A REPLY