पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत किसानों के पक्ष में सरकार पर भड़के

0
100

 देहरादून। संवाददाता। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि सरकार का रवैया अब तक किसान विरोधी रहा है। चीनी मिलों से किसानों का 300 करोड़ से अधिक का बकाया गन्ना भुगतान अब तक नहीं किया गया है। सरकार की धान की खरीद पॉलिसी ठीक नहीं रही है। किसानों को इससे फायदा नहीं हुआ है।

उन्होंने सरकार से पिराई सत्र से पूर्व गन्ना मूल्य निर्धारण करने बात भी कही। कहा कि केंद्र सरकार का नोटबंदी व जीएसटी का फैसला सही नहीं रहा है। जिसका परिणाम है कि अब सरकार जीएसटी में रोज बदलाव कर रही है। हिमाचल व गुजरात में लोकतंत्र की रक्षा के लिए जनता अपना वोट करने जा रही है।

डोईवाला गन्ना सोसाइटी सभागार में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलकर संगठनात्मक विषयों पर चर्चा के साथ उनकी समस्याओं को भी सुना। उधर, पत्रकारों से वार्ता करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी मामले में पूर्व में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उठाए गए सवाल सही थे। आज सरकार रोज जीएसटी में बदलाव कर रही है।

सरकार की कैशलेस व्यवस्था कारगार नहीं हुई है। बल्कि इससे उद्योग ठप पड़े हैं और बेरोजगारी भी बढ़ी है।उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के मुकाबले उत्तराखंड का तेजी से विकास हुआ है। हालांकि राज्य में राजनीति अस्थिरता ज्यादा रही है। उन्होंने पार्टी में गुटबाजी की बात को नकारा।

 

LEAVE A REPLY