विजिलेंस टीम ने अग्निशमन अधिकारी को एनओसी देने के बदले कंपनी मालिक से 25 हजार की घूस लेते रंगेहाथ दबोचा।

0
96

देहरादून (संवाददाता) : स्थानीय अग्निशमन अधिकारी बृजलाल डबराल को देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम बृजलाल डबराल को देहरादून ले गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को नारसन क्षेत्र के मन्नाखेड़ी गांव के पास स्थापित हो रही एसपीवाईटीए नामक फार्मा कंपनी में एनओसी के लिए रुड़की दमकल केंद्र के अधिकारी बृजलाल डबराल ने एनओसी देने के बदले कंपनी मालिक से 25 हजार की घूस मांगी थी। करीब तीन माह से यह मामला लटक रहा था। मालिक के अनुसार डबराल ने बीती 28 अक्टूबर को फोन से कंपनी की फाइल एनओसी के लिए रुड़की दमकल केंद्र आने की सूचना देकर बुलाया। जहां उसने खर्च के नाम पर 25 हजार की रकम की मांग की। मालिक का कहना है कि उसने उक्त रकम को कम करने का आग्रह किया लेकिन उसे मोटा आसामी समझ कर दमकल अधिकारी डबराल रकम कम करने को तैयार नहीं हुए। कंपनी मालिक ने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत विजिलेंस देहरादून को 10 नवंबर को दी।

सूचना और शिकायत की पुष्टि के बाद विजिलेंस अधिकारियों ने योजना बना कर अपनी कार्रवाई को अमलीजामा दिया। योजना के अनुसार सोमवार की शाम विजिलेंस टीम के निर्देशानुसार कंपनी मालिक ने रुड़की दकमल अधिकारी को घूस की रकम लेने व एनओसी देने के लिए कंपनी में बुलाया। बुलावे पर डबराल मन्नाखेड़ी स्थित फार्मा कंपनी के आफिस पहुंचा। मालिक ने जब उन्हें 25,000 की नकद धनराशि दे दी तो पहले से ही योजनानुसार विजिलेंस की टीम ने उनको रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद टीम उन्हें अपने साथ कोतवाली मंगलौर लाई और कागजी कार्रवाई के बाद डबराल को अपने साथ देहरादून ले गई। इस घटना से रुड़की ही नहीं हरिद्वार दमकल विभाग में भी हड़कंप मच गया।

LEAVE A REPLY