शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने ज्वालापुर में किया सीवरेज योजना का शिलान्यास।

0
106

देहरादून (संवाददाता) :  भारत सरकार की अमृत योजना के कुल 1164.37 लाख रुपये लागत की सीवरेज योजनाओं का शिलान्यास गुरुवार को शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने महापौर मनोज गर्ग के साथ गुघाल गेट ज्वालापुर में किया। कहा प्रदेश के किसी निगम क्षेत्र में सीवरेज संबंधी कोई समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने बताया चाकलान अहबाब नगर क्षेत्र में 391.62 लाख लागत की कुल 4100 मीटर लंबी सीवरेज, वाल्मीकि बस्ती एवं घासमंडी मोहल्ला में 1766 मीटर लंबाई की कुल लागत 186.95 लाख तथा पवन विहार, बालाजीपुरम, त्रिमूर्ति नगर, बाबर कॉलोनी, तपोवन में कुल लंबाई 6200 मीटर अनुमानित लागत 585.80 लाख से सीवर लाइन बनाने का कार्य किया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री ने कहा हरिद्वार में 72 करोड़ की लागत से एसटीपी का कार्य शुरू किया जा रहा है। नगर निगम के क्षेत्र, सेमी अर्बन क्षेत्र जिसमें नगर पालिका शिवालिक नगर में सीवरेज के लिए प्ला¨नग की गयी है। कहा आने वाले समय में जनपद सीवरेज व बिजली पानी की सुविधाओं से लैस रहेगा। गंगा में गिरने वाले गंदे नालों  पर जाले लगाने का कार्य जल्द ही चलेगा। नालों को रोककर उन्हें सीवरेज से जोड़ा जाएगा। एसटीपी की क्षमता बढ़ाने के साथ ही नया एसटीपी सराय में लगाया जा रहा है। शहरी विकास मंत्री ने कहा कार्य में जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा सीवरेज लाइनों का निर्माण हो जाने से नागरिकों को सहूलियत होगी। महापौर मनोज गर्ग ने कहा आने वाले दिनों में शहर में जलभराव आदि की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी। इस दौरान पार्षद कलावती नेगी, पार्षद ललिता चौहान, पार्षद शशिकांत, अधिशासी अभियंता अमृत योजना संजय ¨सह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY