डीएवी पीजी काॅलेज में 25 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव

0
130

देहरादून। संवाददाता। सूबें के सबसे बड़े महाविद्यालय में चुनावी युद्ध की तिथी साफ हो चुकी है। इस बार 25 अगस्त को छात्रसंघ के चुनाव होने है। जिसकों लेकर पुलिस और काॅलेज प्रशासन की ओर से सभी तरह की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं फर्जी वोटिंग रोकने के लिए भी काॅलेज प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिख रहा है। चुनवी तिथि पर सभी छात्र संगठनों की ओर से सहमति हो गई है। वहीं सभी गुट चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जुट गए हैं।

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) डॉ. देवेंद्र त्यागी ने बताया कि चुनाव को लेकर तमाम तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली गई हैं। चुनाव की तिथि को लेकर छात्र संगठनों के बीच मतभेद था। कुछ संगठनों की मांग थी कि चुनाव 24 अगस्त को आयोजित किया जाए। जबकि कुछ संगठनों ने 25 अगस्त को चुनाव कराने की बात कही थी, जिस पर अब सहमति बन गई है।

चुनाव प्रक्रिया में नियमों के पालन को लेकर उन्होंने बताया कि संगठनों को पहले ही आगाह कर दिया गया है कि चुनाव में लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। यदि किसी छात्र प्रत्याशी के पोस्टर कॉलेज कैंपस के भीतर दीवारों पर चस्पा पाए गए तो उस छात्र का प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा। उन्होंने सभी छात्रों से चुनावों के दौरान और उससे पहले अनुशासन बनाए रखने में सहयोग मांगा है।

उन्होंने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के तहत 16 अगस्त से नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू होगी। जिसके बाद 18 अगस्त से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। 19 को नाम वापसी की प्रक्रिया संपन्न होगी। जिसके बाद 23 अगस्त तक प्रचार किया जा सकेगा, जबकि 25 को मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी। डॉ. त्यागी ने बताया कि संबंधित तिथियों की आधिकारिक घोषणा 11 अगस्त को कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY