पेशावर में आतंकी हमला; आत्मघाती विस्फोट में AIG की मौत, 6 पुलिसकर्मी जख्मी

0
84

 

पेशावर (पाकिस्तान) : कहते हैं ”बोया पेड़ बबूल तो आम कहाँ ते होय” ठीक यही हाल इन दिनों पाकिस्तान के हैं. अशांत पख्तुनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर शहर में आज (शुक्रवार)आतंकी हमला हो गया. एक आत्मघाती बम हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल से एक वाहन में टक्कर मार दी जिससे पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके गनमैन की मौत हो गई. पाकिस्तान एक बार अपने बोये बबूल के काँटों से लहुलुहान है.

पुलिस ने बताया कि विस्फोट में अतिरिक्त महानिरीक्षक (AIG) मुख्यालय के अशरफ नूर और उनके गनमैन की मौत हो गई और वाहन की सुरक्षा में साथ जा रहे छह पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. पुलिस ने बताया कि अशरफ नूर जब काम के सिलसिले में रास्ते में थे तभी उनका वाहन हमले की चपेट में आ गया. धमाके के बाद इलाके से धुएं का विशाल गुबार उठता देखा जा सकता था.

धमाका इतना शक्तिशाली था कि वहां से गुजर रहे वाहनों की खिडकियों के शीशे टूट गये और पास के पेड़ों में आग लग गई. स्थानीय न्यूज चैनल ने कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर (सीसीपीओ) ताहिर खान के हवाले से बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती बम हमलावर ने पुलिस के काफिले को निशाना बनाया था.

सीसीपीओ ने एआईजी की मौत की पुष्टि की और कहा कि कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गये और उन्हें हयाताबाद मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया है. विस्फोट के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेरा बंदी की और आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया. रिपोर्ट के मुताबित तत्काल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की है. प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पुलिसकर्मियों की शहादत को सलाम किया है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई हमारी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और देश को डरा नहीं सकतीं.

LEAVE A REPLY