सुरक्षा बालों ने बडगाम में तीन आतंकवादी मारे; आतंकियों के बच निकलने के सभी रास्ते किये बंद।

0
64

श्रीनगर(एजेंसीज) : बडगाम में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन अभी भी जारी है। गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने एक बड़े हमले की साजिश रच रहे आतंकियों के एक गुट को आज सुबह जिला बडगाम के फुटलीपोरा, पखरपोरा में मुठभेड़ में उलझा लिया। आतंकियों के बच निकलने के सभी रास्तों को सुरक्षाबलों ने बंद कर दिया है और दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हो रही है।

हालांकि घेराबंदी में फंसे आतंकियों की सही संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन इनकी तादाद तीन से चार बताई जा रही है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि यह सभी आतंकी जैश व लश्कर से ही संबधित हैं और इनमें दो विदेशी है जबकि एक स्थानीय आतंकी जिला पुलवामा के ठोकरपोरा गांव का रहने वाला बताया जा रहा है।

मुठभेड़ आज सुबह करीब सात बजे उस समय शुरु हुई, जब गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरु किया। अस्सदुल्ला नामक स्थानीय ग्रामीण के मकान के पास  जैस ही जवान पहुंचे, मकान के भीतर छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी।

जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरु हो गई। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि फुटलीपोरा, जिला बडगाम के चरार-ए-शरीफ कस्बे के  पास ही है। इस इलाके में बीते दो माह से जैश ए मोहम्मद और लश्कर के विदेशी आतंकियों की गतिविधियां लगातार देखी जा रही थी।

LEAVE A REPLY