अखिलेश बोले- ईवीएम ने बीजेपी को जिताया, लोगों ने कहा- नाच न जाने आंगन टेढ़ा

0
157

नई दिल्ली (एजैन्सीएज) : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावों में बीजेपी की जबरदस्त जीत पर जहां बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी अपने सुर बुलंद कर दिए हैं। मायावती के बाद अब अखिलेश ने भी ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ईवीएम की वजह से ही बीजेपी को जीत मिली है। सपा प्रमुख ने लिखा, ‘यूपी में बैलेट पेपर से जिन इलाकों में वोटिंग हुई थी वहां बीजेपी का जीत प्रतिशत महज 15 था, वहीं ईवीएम से जहां-जहां वोटिंग हुई वहां पार्टी का जीत प्रतिशत 46 फीसदी है।’ अखिलेश के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए उन्हें ही ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया के एक धड़े ने यूपी के पूर्व सीएम को ट्रोल करते हुए कहा, ‘नाच ना जाने आंगन टेढ़ा।’ वहीं कुछ लोगों ने समाजवादी पार्टी की करारी हार पर ही सवाल खड़े कर दिए।

इससे पहले मायावती ने ईवीएम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था, ‘अगर बीजेपी ईमानदार है और लोकतंत्र पर विश्वास रखती है तो ईवीएम को हटा देना चाहिए और बैलेट पेपर द्वारा वोटिंग की जानी चाहिए। 2019 में आम चुनाव होने वाले हैं। अगर बीजेपी को इस बात का विश्वास है कि जनता उनके साथ है तो उन्हें ईवीएम हटाना चाहिए। मैं यकीन के साथ कह सकती हूं कि अगर बैलेट पेपर पर वोटिंग की जाएगी तो बीजेपी फिर से सत्ता मे नहीं आएगी।’

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तरह नगर निकाय चुनावों में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जोरदार जीत हासिल की। सियासी सरगर्मी में महापौर की कुल 16 सीटों में से 14 बीजेपी ने जबकि दो पर बसपा ने कब्जा जमाया है। कांग्रेस और सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा। मेरठ और अलीगढ़ के मेयर पद पर बसपा के उम्मीदवार जीते हैं।

अयोध्या-फैजाबाद नगर निगम महापौर पद पर भाजपा प्रत्याशी ऋषिकेश जायसवाल ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की गुलशन बिंदू को 3601 मतों से मात दी। वाराणसी नगर निगम महापौर पद पर भाजपा प्रत्याशी मृदुला ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की शालिनी को 78,843 मतों से हराया। लखनऊ में इस बार इतिहास रचा गया। संयुक्ता भाटिया लखनऊ की पहली महिला मेयर होंगी। वहीं कानपुर में प्रमिला पांडेय ने जीत हासिल की। गाजियाबाद में बीजेपी की आशा शर्मा ने विरोधियों को धूल चटाई।

LEAVE A REPLY