दून में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 12 पहुंची

0
118

देहरादून। दून में स्वाइन फ्लू का वाॅयरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। दून में इस बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। जिलें में 12 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, जबकि चार वर्षीय एक बच्ची की बीते मंगलवार को मौत हो चुकी है। उसमें स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद अब इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या 12 पहुंच गई है।
मौसम में नमी के कारण स्वाइन फ्लू का वायरस ज्यादा घातक होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त रिपोर्ट में 12 नए मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें पांच मरीज दून, दो हरिद्वार, दो मसूरी, एक ऋषिकेश और एक-एक बिजनौर व सहारनपुर से हैं।

इनमें हरिद्वार निवासी चार वर्षीय बच्ची की बीते आठ अगस्त को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में मौत हो चुकी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. तारा चंद पंत ने बताया कि जनवरी माह से अब तक कुल 179 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें कुल 67 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

जनपद में स्वाइन फ्लू से अब तक 12 मरीजों की मौत हुई है। जिनमें नौ मरीज देहरादून के ही थे। जबकि एक मरीज हरिद्वार व दो पौड़ी जनपद के थे। हाल में 24 और मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट आनी बाकी है।

LEAVE A REPLY