पुलिस ने पकड़े 16 कछुएं तीन आरोपी गिरफ्तार

0
92

देहरादून। संवाददाता। रायवाला थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस ने मोतीपुर फाटक पर चैकिंग के दौरान एक वाहन से 16 कछुएं सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मोतीपुर फाटक के पास पुलिस को चैकिंग के दौरान एक वाहन पर शक हुआ। पुलिस ने वाहन को रोकने का प्रयास किया तो चालक घबरा गया। पुलिस ने वाहन संख्या केए05एमई-3304 को शक के आधार पर रोककर चैक किया तो पुलिस कछुएं दिखें। तलाशी में पुलिस ने करीब 16 कछुएं बरामद किए हैं। आरोपियों ने बताया कि कछओं को नजीमाबाद से लाया गया है।

जिनका उपयोग क्षय रोग यानी टीवी की रोकथाम में होता है। पुलिस ने चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जिन पर संलिप्त धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान जुल्फकार पुत्र गुलफाम निवासी शीशम झाड़ी दयान्ंाद आश्रम थाना मुनिकीरेती जिला टिहरी, रोहित महिंद्रा पुत्र ईश्वर प्रसाद निवासी 14 बीघा निकट चीनी गोदाम थाना मुनि कीरेती जनपद टिहरी गढ़वाल, कमल पुत्र शंकर लाल निवासी आशुतोष नगर जाटव बस्ती थाना ऋषिकेश के रूप में हुई है।

LEAVE A REPLY